योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मुकदमा लड़ रहा व्यक्ति बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार

योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मुकदमा लड़ रहा व्यक्ति बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार

यूपी सीएम योगी के खिलाफ मुकदमा लड़ रहे व्यक्ति को बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. आरोपी 2007 से योगी आदित्यनाथ के खिलाफ एक मामले में मुकदमा लड़ रहा था. गोरखपुर से गिरफ्तार इस व्यक्ति को जेल भेज दिया गया है.

पुलिस अधीक्षक (शहर) विनय सिंह ने बताया कि बीती चार जून को एक महिला द्वारा गोरखपुर के राजघाट थाने में दर्ज कराए गए बलात्कार के मामले में परवेज परवाज (64) नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया गया. सह-आरोपी महमूद उर्फ जुम्मन की तलाश की जा रही है. पीड़िता के मुताबिक, जुम्मन तांत्रिक है.

मामला दर्ज कराने वाली महिला का आरोप है कि परवेज और महमूद ने इलाज कराने के बहाने उससे बलात्कार किया था. मामले की जांच में बलात्कार की पुष्टि हुई है.

एसपी (सिटी) विनय सिंह ने बताया कि परवेज़ को मंगलवार शाम नक्खास स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया. उसके साथी जुम्मन की तलाश जारी है.

बता दें कि परवेज वही व्यक्ति है जिसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी.

सुप्रीम कोर्ट ने 20 अगस्त को इस मामले में उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक, गोरखपुर के जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को नोटिस जारी किया था.

सेशन कोर्ट, हाईकोर्ट में खारिज हुई याचिका तो पहुंचा सुप्रीम कोर्ट
पुलिस के मुताबिक, सोशल एक्टिविस्ट परवेज़ ने 27 जनवरी 2007 को गोरखपुर के कोतवाली थाने में योगी आदित्यनाथ समेत कई अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. इसमें योगी पर दो समुदायों के बीच साम्प्रदायिक तनाव फैलाने का आरोप लगाया गया था.

सेशन कोर्ट और इलाहबाद हाईकोर्ट में याचिका खारिज होने के बाद परवेज़ ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया था.

Top Stories