Sunday , November 19 2017
Home / India / योगी आदित्यनाथ ने नेशनल कांफ्रेंस के नेता को कानूनी नोटिस भेजा

योगी आदित्यनाथ ने नेशनल कांफ्रेंस के नेता को कानूनी नोटिस भेजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेशनल कांफ्रेंस के प्रवक्ता जुनैद अज़ीम मट्टू को कानूनी नोटिस भेजकर दो हफ्ते में माफी मांगने को कहा है। यह खुलासा खुद मट्टू ने किया है। बुधवार को जुनैद मट्टू ने कहा कि उन्हें भारत सरकार के काउन्सिल डॉ. अभिषेक अत्रे ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के हवाले से कानूनी नोटिस भेजा है। नेशनल कांफ्रेंस ने एक बयान में योगी पर आरोप लगाया कि उन्होंने हिन्दुओं से मृत मुस्लिम महिलाओं का बलात्कार करने को कहा था।

 

 

 
नोटिस में उन पर भाजपा के खिलाफ नफरत फैलाने और मुस्लिमों को लेकर योगी आदित्यनाथ की गलत कहानी गढ़ने व आपत्तिजनक टिप्पणियां करने का आरोप है। नोटिस में कहा गया है कि योगी आदित्यनाथ चूंकि यूपी सरकार के मुख्यमंत्री हैं, ऐसे में यह हरकत देशद्रोह के दायरे में आती है। लिहाजा वे दो हफ्ते में माफी मांगें या फिर कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

 

 

 

 
जुनैद मट्टू ने कहा कि वे ऐसी कायराना हरकत से डरने वाले नहीं हैं। जिन्होंने खुलेआम मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा भड़काने की कोशिश की, वे आज कानूनी नोटिस भेज रहे हैं। वे इसका जवाब कानूनी तौर पर ही देंगे। मट्टू ने कहा कि अल्पसंख्यकों के प्रति नफरत का माहौल तैयार करने वाली पार्टी के खिलाफ नेशनल कांफ्रेंस अपनी लड़ाई जारी रखेगी। यदि नफरत फैलाने वालों के खिलाफ आवाज उठाना देशद्रोह है तो वे ऐसा देशद्रोही बनकर गर्व महसूस करते हैं।

TOPPOPULARRECENT