बुलंदशहर हिंसा : योगी का केवल गोकशी पर फोकस, इंस्पेक्टर की मौत पर चुप्पी

बुलंदशहर हिंसा : योगी का केवल गोकशी पर फोकस, इंस्पेक्टर की मौत पर चुप्पी

बुलंदशहर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बुलंदशहर में गोकशी के शक में हुई भीड़ की हिंसा पर समीक्षा बैठक की. सीएम योगी का समीक्षा बैठक में पूरा फोकस गोकशी पर रहा. इस दौरान उन्होंने हिंसा में मारे यूपी पुलिस के इस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह पर चुप्पी साधे रहे. योगी ने इस घटना पर मुख्य सचिव, डीजीपी, प्रमुख सचिव गृह, अपर पुलिस महानिदेशक इंटेलिजेंस के साथ बैठक की. बैठक के बाद एक प्रेस रिलीज जारी की गई, जिसमें इंस्पेक्टर का कहीं जिक्र नहीं था. न ही इसमें हिंसा और पुलिस सुरक्षा को लेकर किसी तरह की कोई बात कही गई है.

उल्टे सीएम योगी ने घटना की समीक्षा कर निर्देश दिए कि ‘इसकी गंभीरता से जांच की जाए और गोकशी में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. यह घटना एक बड़ा साजिश का हिस्सा है, इसलिए गोकशी के मामले में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से शामिल सभी लोगों को समय पर गिरफ्तार किया जाए.’ यह भी निर्देश दिया गया कि अभियान चलाकर माहौल खराब करने वाले तत्वों को बेनकाब करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.

गौरतलब है कि पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की बुलंदशहर हमले में मौत हो गई. इसके अलावा एक सुमित नाम के युवक की भी मौत हो गई. इसके बाद पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई कर दी है. पुलिस ने 27 लोगों को नामजद किया और 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. इसके साथ ही इस मामले में करीब चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Top Stories