Tuesday , November 21 2017
Home / Featured News / योगी के संगठन ने दी धमकी, CM कैंडिडेट नहीं बनाया तो चुनाव का करेंगे बहिष्कार

योगी के संगठन ने दी धमकी, CM कैंडिडेट नहीं बनाया तो चुनाव का करेंगे बहिष्कार

images(36)

बीजेपी सांसद महंत आदित्‍यनाथ के संगठन हिंदू युवा वाहिनी ने यूपी में होने वाले 2017 विधानसभा चुनावों का बहिष्‍कार करने की धमकी दी है। संगठन ने कहा है कि महंत को सीएम कैंडिडेट घोषित किया जाए।

बता दें कि इस संगठन ने 2014 आम चुनाव में बीजेपी के समर्थन में प्रचार किया था। पिछले साल कुछ जिलों में बीजेपी के सहयोग से पंचायत चुनाव भी लड़ा। हिंदू युवा वाहिनी का दावा है कि वे राज्‍य के 45 जिलों में सक्रिय हैं।

फैजाबाद जिले में संगठन की ओर से कई होर्डिंग्‍स लगाए गए हैं। इनमें लिखा है-योगी नहीं तो वोट नहीं। मिशन 2017। देश में मोदी, प्रदेश में योगी।” यह भी लिखा है, ”वक्‍त कम है, जितना दम है लगा दो, कुछ हिंदुओं को मैं जगाता हूं, कुछ को तुम जगा दो।” इन होर्डिंग्‍स पर योगी आदित्‍यनाथ की तस्‍वीरें हैं।

हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि सांसद ने इन होर्डिंग्‍स पर ‘नाखुशी’ जताई है। उन्‍होंने खुद को संगठन के इस रुख से अलग कर लिया है। वहीं, संगठन अपनी मांग पर अड़ा हुआ है।

हिंदू युवावाहिनी के फैजाबाद ईकाई के अध्‍यक्ष शंभूनाथ जायसवाल ने कहा, ”हां, योगी आदित्‍यनाथ इन होर्डिंग्‍स से नाराज हैं। उन्‍होंने इन्‍हें तुरंत हटाने को कहा है। लेकिन मैं इन्‍हें हटाने वाला नहीं हूं। मुझे राम मंदिर की धरती से बीजेपी को यह संदेश देना है कि उन्‍हें योगीजी को ही सीएम कैंडिडेट बनाना चाहिए।

पूरा हिंदू और संत समुदाय मानता है कि यूपी के सीएम पद के के तौर पर योगीजी एक सुयोग्‍य कैंडिडेट हैं।” जायसवाल ने इस बात पर जोर दिया कि अगर बीजेपी ने ‘हिंदू समुदाय की भावनाओं’ को नहीं तवज्‍जो दी और आदित्‍यनाथ की अनदेखी की तो हिंदू युवा वाहिनी के सदस्‍य चुनाव में वोट नहीं डालेंगे।

यह भी दावा किया कि फैजाबाद का सिख और सिंधी समाज भी संगठन के इस मांग में उसके साथ खड़ा है। जायसवाल के मुताबिक, ये होर्डिंग चुनाव तक बने रहेंगे। संगठन के जिला उपाध्‍यक्ष अभय मिश्रा ने कहा है कि उन्‍होंने दूसरे जिलों में भी इस तरह की होर्डिंग्‍स लगवाई हैं और सोशल मीडिया पर अभियान भी चलाया जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT