Sunday , September 23 2018

योगी राज में बाँटे जा रहे हैं “अखिलेश यादव” की फ़ोटो लगे बर्तन

यूपी में भाजपा की सरकार बेशक बन गई हो लेकिन प्रशासनिक स्तर के अधिकारियों का मोह अभी भी अखिलेश सरकार की तरफ ही है। आज भी सपा सरकार की योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है।राज्य में चल रही योजनाओं में योगी सरकार की जगह आज भी सपा सरकार की ही योजनाओं का प्रचार किया जा रहा है।

दरअसल, यूपी सरकार की मिड-डे-मील योजना के अंतर्गत कल शहर के राजकला गर्ल्स इंटर काॅलेज में छात्राओं को थाली, गिलास और बैग बांटे गए। इसमें से गिलास पर आज भी राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की फोटो लगी हुई थी। जिसपर ‘खूब पढ़ो और खूब बढ़ो’ लिखा हुआ था। इसके साथ थाली पर ‘मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी की प्रेरणा से उम्मीदों का प्रदेश उत्तर प्रदेश 2016’ लिखा हुआ है।ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सपा सरकार की तरफ से शासन अधिकारियों का मोहभंग नहीं हुआ है।

राज्य में अभी भी पूर्व अखिलेश सरकार की योजनाओं का ही प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इसपर काॅलेज के प्रबंधक विनोद गुप्ता ने अपनी प्रतिक्रिया रखते हुए कहा है कि भाजपा सरकार में सरकारी बर्तन पर सपा का ठप्पा लगा हुआ है।

वहीं इस मामले में शिक्षा विभाग के अधिकारी कुछ टिप्पणी देने से कन्नी काटते नजर आ रहे हैं। बीएसए संजय कुमार का कहना है कि ये पहले का रखा हुआ स्टाॅक था लेकिन इसकी जांच कराई जाएगी की अभी तक ये बांटे क्यों नहीं गए। भाजपा प्रवक्ता अनुराग सिंह ने कहा की इस मामले की शिकायत की लखनऊ में की जाएगी।

गौरतलब है कि सपा की सरकार के वक़्त मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश में प्राइमरी स्कूलों में बच्चों को मिलने वाली मिड-डे मील में “खूब पढ़ो और खूब बढ़ो” के नाम से योजना शुरू की थी। इसके तहत स्कूल के बच्चों को बर्तन दिए गए थे, ताकि उनको घर से बर्तन न लाने पड़ें।

TOPPOPULARRECENT