यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर दोबारा लौटे यूनिवर्सिटी, बीएचयू में विरोध प्रदर्शन!

यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर दोबारा लौटे यूनिवर्सिटी, बीएचयू में विरोध प्रदर्शन!

पिछले साल ओडिशा की एक शैक्षणिक यात्रा के दौरान कथित तौर पर अश्लील इशारे और अश्लील टिप्पणी करने वाले प्रोफेसर को बर्खास्त करने की मांग को लेकर बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के 50 से अधिक छात्रों का धरना जारी है।

विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद द्वारा आठ महीने के निलंबन के बाद प्रोफेसर को बहाल करने के एक महीने से अधिक समय बाद शनिवार देर रात विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।

छात्रों ने आरोप लगाया था कि जूलॉजी के प्रोफेसर शैल कुमार चौबे ने पिछले साल अक्टूबर में एक अकादमिक दौरे के दौरान अश्लील इशारे किए और अश्लील टिप्पणी की। चौबे को विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद द्वारा बीएचयू के वीसी राकेश भटनागर के नेतृत्व में सेवा में बहाल किया गया था। चुनाव आयोग ने जून में चौबे के निलंबन को रद्द कर दिया क्योंकि विश्वविद्यालय की शिकायत समिति (आईसीसी) द्वारा सख्त कार्रवाई की सिफारिशों के बावजूद आरोपों की जांच की गई थी।

छात्रों के ओडिशा दौरे से लौटने के बाद अक्टूबर में चौबे का पहला विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ। छात्रों ने विश्वविद्यालय की महिला शिकायत प्रकोष्ठ में शिकायत दर्ज की थी और बीएचयू के कुलपति राकेश भटनागर को भी शिकायत सौंपी थी।

Top Stories