रकबर मॉब लिंचिंग: हत्या के विरोध में सड़क पर उतरेगा मेव समाज, हरयाणा में सियासी भूचाल

रकबर मॉब लिंचिंग: हत्या के विरोध में सड़क पर उतरेगा मेव समाज, हरयाणा में सियासी भूचाल

राजस्थान के अलवर में रकबर की हत्या के विरोध में अब मेव समाज के लोग विरोध प्रदर्शन करेंगे. इसको लेकर मेव समाज की ओर से अलवर के रोड नंबर 2 स्थित मेल बोर्डिंग में रविवार को एक बैठक का आयोजन किया गया.

इस बैठक में मेव समाज के अलावा एससी/एसटी समाज के कई पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. सभी ने थाने का घेराव करने का फैसला लिया.  साथ ही राजस्थान और हरियाणा की सीमा पर जमा होकर विरोध करने पर भी सहमति बनी. मेव समाज के नेता शेर मोहम्मद ने रकबर की लिंचिंग को लेकर पुलिस पर सवाल उठाए हैं. उन्‍होंने कहा कि आखिर पुलिस घायल को 4 घंटे तक कहां लेकर घूमती रही. उस समय ऐसा क्या हुआ, जो घायल को तुरंत अस्पताल नहीं पहुंचाया गया. उन्‍होंने आरोप लगाया कि समय पर अस्पताल नहीं पहुंचाने की वजह से रकबर की मौत हुई है.

इस पूरे मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है. इसलिए विरोध करने का फैसला लिया गया है. हालांकि अभी यह निर्धारित नहीं हुआ है कि घेराव कब किया जाएगा. इस संबंध में अन्य लोगों से बातचीत की जा रही है. वहीं अगर प्रशासन की तरफ से कोई कदम नहीं उठाया गया तो जिला कलेक्टर और अन्य संबंधित पदाधिकारियों को ज्ञापन दिया जाएगा और उनका घेराव किया जाएगा.

Top Stories