Thursday , December 14 2017

रघुराम राजन को राज्यसभा भेजने की तैयारी में AAP!

नई दिल्ली : अगले साल जनवरी में दिल्ली कोटे की 33 राज्यसभा सीटें खाली रिक्त हो रही है. मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि रघुराम राजन को आम आदमी पार्टी (AAP) राज्यसभा सदस्य नियुक्त कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि AAP अलग-अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों को राज्यसभा सदस्य बनाने पर गंभीरता से विचार कर रही है और इनमें एक नाम रघुराम राजन का भी है। सूत्रों ने मुताबिक, पार्टी ने उनसे इस बाबक संपर्क भी साधा है. आप की तरफ से राजन को एक आधिकारिक मेल भी भेजा गया. हालांकि अब तक राजन ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया है. हालांकि इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अभी विभिन्न नामों पर चर्चा चल रही है और अभी इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है.

गौरतलब है कि जनवरी में दिल्ली से राज्यसभा के 3 सदस्यों का चुनाव होना है, दिल्ली में क्योंकि AAP की सरकार है और ज्यादातर विधायक उसी के हैं ऐसे में सभी 3 राज्यसभा सदस्य AAP के ही होंगे। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता राज्यसभा सदस्य बनने के लिए अपनी तरफ से कोशिश कर रहे हैं जिस वजह से पार्टी में गुटबाजी बढ़ने लगी है। कई बार AAP में बगावत के सुर उठा चुके कुमार विश्वास भी राज्यसभा सीट के लिए अपनी दावेदारी ठोक चुके हैं। गुटबाजी पर लगाम लगाने के लिए ही AAP बाहर से प्रभावशाली लोगों को टिकट दिए जाने की रणनीति पर विचार हो रहा है।

हाल के दिनों में रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन का नाम कई बार सुर्खियों में आ चुका है, पहले रघुराम अपनी किताब ‘माय नेम इज रघुराम राजन’ के लिए सुर्खियों में आए तो इसके बाद अर्थशास्त्र के नोबेल के लिए भी उनका नाम चर्चा में रहा, अभी हाल ही में एक अमेरिकी मैगजीन ने उनके नाम की वकालत अमेरिकी सेंट्रल बैंक के अगले चेयरमैन के लिए भी की थी।

TOPPOPULARRECENT