Tuesday , December 12 2017

रन बनाने के मामले में विराट कोहली से आगे निकले सुरेश रैना

राजकोट : गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रेकॉर्ड एक बार फिर अपने नाम कर लिया है। शुक्रवार को राजकोट में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले से पहले रैना विराट कोहली से 12 रन पीछे थे। विराट कोहली ने आईपीएल में खेले 131 मुकाबलों में 4110 रन बनाए हैं वहीं रैना ने इस मैच से पहले खेले 143 मुकाबलों में 4098 रन बनाए थे। रैना ने आईपीएल में एक सेंचुरी लगाई है।

रैना ने अभी तक आईपीएल में केवल एक मैच मिस किया है। वहीं IPL में चार सेंचुरी लगाने वाले कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची टेस्ट के दौरान दाएं कंधे में चोट लग गई थी जिसके कारण वह धर्मशाला में खेले गए आखिरी टेस्ट में नहीं खेले थे। वहीं बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मुकाबले में भी कोहली नहीं खेल पाए थे।

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं। रोहित ने 139 मैचों में 3877 रन बनाए हैं। रोहित ने डेक्कन चार्जर्स और मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व किया है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर इस लिस्ट में चौथे पायदान पर हैं। उन्होंने 131 मुकाबलों में 3634 रन बनाए हैं। वेस्ट इंडीज के धाकड़ बल्लेबाज और आरसीबी के ओपनर क्रिस गेल 3458 रनों के साथ पांचवें पायदान पर हैं।

TOPPOPULARRECENT