रमज़ान के लिए वितरण की जा रही खाद्य सामग्री के दौरान भगदड़, 11 की मौत

रमज़ान के लिए वितरण की जा रही खाद्य सामग्री के दौरान भगदड़, 11 की मौत

बांग्लादेश के चटगांव में रमजान के लिए खाद्य सामग्री के वितरण के दौरान उमड़ी भीड़ में धक्का मुक्की हो गई जिसमे कई लोगों के मरे जाने की खबर है। जानकारी के मुताबिक भीषण गर्मी में खाद सामग्री लेने पहुंचे करीब 20 हजार लोगों की भीड़ में अचानक भगदड़ मच गई जिसमे कम से कम 11 महिलाओं की मौत हो गई।

इस हादसे के बाद जिला प्रशासन ने जांच के आदेश देते हुए पांच सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है। इसके अलावा प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को तीन-तीन लाख टका देने का भी ऐलान किया है।

पुलिस ने बताया कि चटगांव के नालुआ यूनियसं गतियादेंगा क्षेत्र में रमजान शुरू होने से पहले इफ्तार के लिए बांटी जा रही समाग्रियों के लिए बड़ी संख्या में लोग एक मदरसा परिसर में एकत्र हुए थे।

नालुआ यूनियन परिषद के चेयरमैन तलिस्मा अख्तर ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि केएसआरएम स्टील कंपनी स्थानीय और जरूरतमंद लोगों को इफ्तार के लिए, सेवई, चीनी, प्याज समेत कई प्रकार की खाद्य सामग्री बांट रही थी।

उन्होंने बताया कि मदरसा परिषद में एकत्र लोग आसपास के क्षेत्रों से पहुंचे हुए थे। पुलिस अधीक्षक (दक्षिण) इमरान भुइयान ने बताया कि इस हादसे में 11 मृतकों में से आठ महिलाओं के शव बरामद कर लिए गए हैं, जिनकी पहचान भी कर ली गई है।

Top Stories