रमज़ान को लेकर सऊदी अरब ने खाना को लेकर जारी किया निर्देश, दिया सख्त आदेश!

रमज़ान को लेकर सऊदी अरब ने खाना को लेकर जारी किया निर्देश, दिया सख्त आदेश!
Click for full image

मक्का नगर पालिका ने रमजान के दौरान सऊदी के उन सभी रेस्टोरेंट, फ़ूड स्टाल साथ ही साथ उन सभी दुकानों चेतावनी दी है। रमजान के बरकत वाले महीने के लिए अपनी तैयारी योजना के भीतर खाद्य पदार्थों की दुकानों, रेस्तरां और बाजार स्थानों के खिलाफ एक बड़ा अभियान शुरू किया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि रमजान के दौरान किसी भी शख्स की सेहत के लिए कोई उल्लंघन ना हो। मक्का नगर पालिका ने आदेश दिए है कि किसी भी रेस्टोरेंट में बासी खाना या ऐसा खाना ना बिके जो कुछ घंटे पुराना हो।

सऊदी गेजेट के मुताबिक, नगर पालिका के अध्यक्ष अब्दुल्लाह बिन खमिस अल-ज़ैदी ने कहा कि सऊदी के रेस्टोरेंट्स में 100 से ज्यादा पुराने खाना पकाने के बर्तन जब्त कर लिया गया है. जो बर्तन गंदे है उन्हें रेस्टोरेंट में इस्तेमाल होने नहीं दिया जाएगा।

साथ ही साथ रेस्टोरेंट में सफाई का भी सबसे ज्यादा ख्याल रखा जाएगा। ताकि किसी को भी स्वास्थ्य संबंधित समस्या का सामना ना करना पड़े।

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया को मिली जानकारी के मुताबिक, नगर पालिका के अध्यक्ष ने कहा कि उल्लंघन करने वालों पर भारी जुर्माना लगाया गया है (हालाँकि अभी जुर्माने की कीमत तय नहीं की गयी है)।

उन्हें रमजान से पहले अपने खाना पकाने के बर्तन, रेफ्रिजरेटर और अन्य उपकरणों को नवीनीकृत करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि इस अभियान में कई बार्बर (नाई की दुकानें) भी शामिल हैं जहां परिचालन उल्लंघन का पता चला।

मक्का अध्यक्ष ने कहा कि नाई की दुकानों पर जुर्माना लगाया गया और उनकी गलतियों को सही करने के लिए चेतावनी दी गई है। उन्होंने कहा कि, हम राम्जानों के दौरान हर साल बाजारों की हमारी निगरानी को तेज करते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह सुरक्षा और सफाई प्रक्रियाओं के प्रति प्रतिबद्ध हैं या नहीं।

Top Stories