Thursday , November 23 2017
Home / Religion / रमजान के दौरान अल-अक्सा मस्जिद में नहीं आ सकेंगे गैर मुस्लिम

रमजान के दौरान अल-अक्सा मस्जिद में नहीं आ सकेंगे गैर मुस्लिम

इजरायल : इजरायल ने रमजान माह के दौरान प्रसिद्ध अल-अक्सा मस्जिद में गैर मुस्लिमों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया है। इजरायल सरकार के नए नियम के मुताबिक अल अक्सा मस्जिद में यहूदी और अन्य समुदाय के लोगों का रमजान के समाप्त होने तक प्रवेश रोक दिया गया है। इजरायल सरकार ने यह फैसला तब किया है जब दो दिनों पहले ही मस्जिद में आने वाले लोगों और इजरायल की पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई थी।
समाचार एजेंसियों के मुताबिक अगले सप्ताह के लिए यह नियम लागू कर दिया गया है। आपको बताते चले कि मुस्लिम समुदाय के लोगों की रविवार से ही पुलिस के साथ हिंसक झड़प होती आ रही है। मुस्लिम समुदाय के लोग इस बात का विरोध कर रहे थे कि रमजान के दौरन यहूदी समुदाय के लोग मस्जिद दर्शन के लिए क्यों आ रहे हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

फिलीस्तीन रेड क्रिसेंट ने बताया कि रविवार को उनकी मेडिकल टीम ने फिलीस्तीन के सात लोगों को जेरूशलम के अस्पताल में भर्ती कराया था। यह लोग पुलिस के साथ भिड़त में घायल हो गए थे। जेरूशलम के अस्तपताल में इन लोगों का इलाज चल रहा है।

फिलीस्तीन सरकार से जुड़े लोगों के मुताबिक समस्या तब शुरू हो गई जब अल-अक्सा मस्जिद के परिसर में यहूदी लोगों को आने की इजाजत दे दी गई। अल अक्सा मस्जिद को इस्लाम में तीसरा सबसे पवित्र स्‍थल माना जाता है। नियमों के मुताबिक रमजान के अंतिम दस दिनों में सिर्फ मुस्लिम समुदाय से जुड़े लोगों को ही यहां आने की इजाजत होती है। ज्यूश लोगों को अल अक्सा मस्जिद के कपांउड में आने की इजाजत देना एक तरह से नियमों को तोड़ने जैसा है।

TOPPOPULARRECENT