Monday , September 24 2018

रमादी से ईराकी बलों ने आईएसआईएस को निकाला, अमेरिका ने की तारीफ

वाशिंगटन: आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के खिलाफ युद्ध में एक महत्वपूर्ण बढ़त के तहत इराकी बलों ने रमादी को आईएसआईएस के कब्जे से वापस ले लिया है और अमेरिका ने इराकी बलों की इस जीत की सराहना की है। अमेरिकी रक्षामंत्री एश्टन कार्टर ने कहा, इराकी सुरक्षा बलों द्वारा हमारे अंतरराष्ट्रीय गठबंधन की मदद से आईएसआईएल (इस्लामिक स्टेट का दूसरा नाम) को निकाल फेंकना इस खूंखार समूह को हराने के अभियान की दिशा में और इराक की क्षेत्रीय अखंडता की बहाली की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

रमादी को करवाया मुक्त
इराक ने सोमवार को यह घोषणा की थी कि उसने रमादी को मुक्त करवा लिया है। रमादी देश के मध्य भाग में है और बगदाद के पश्चिम में स्थित अनबार प्रांत की राजधानी है। इराक ने यह भी कहा कि वह उस इलाके में खोजी अभियान चला रहा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आईएसआईएस के लड़ाकों के पीछे वहां कोई बम या विस्फोटक तो नहीं रह गए।

अमेरिका ने दी मुबारकबाद
रमादी पर नियंत्रण वापस हासिल करने पर इराकी प्रधानमंत्री को मुबारकबाद देते हुए कार्टर ने कहा कि इस शहर के लिए की गई लड़ाई यह दिखाती है कि किस तरह सक्षम और उत्साहित स्थानीय बल गठबंधन बलों द्वारा वायुमार्ग से उपलब्ध कराए गए सहयोग एवं प्रशिक्षण की मदद से आईएसआईएस को हरा सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT