‘रसभरी’ के सीन पर प्रसून जोशी ने जताई आपत्ति, स्वरा भास्कर ने दिया ये जवाब

‘रसभरी’ के सीन पर प्रसून जोशी ने जताई आपत्ति, स्वरा भास्कर ने दिया ये जवाब

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर अपनी नई वेब सीरीज रसभरी को लेकर सुर्खियों में हैं। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया, जिसे दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला। यह वेब सीरीज अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी, लेकिन फिल्म के एक सीन को लेकर सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने आपत्ति जताई है।

प्रसून जोशी ने ट्वीट कर लिखा, ”दुख हुआ। वेब सीरीज #rasbhari में असंवेदनशीलता से एक छोटी बच्ची को पुरुषों के सामने उत्तेजक नाच करते हुए एक वस्तु की तरह दिखाना निंदनीय है। क्रिएटर्स और ऑडियंस को गंभीरता से दोबारा सोचने की जरूरत है। बात मनोरंजन की नहीं, यहां बच्चियों के प्रति दृष्टिकोण का प्रश्न है, यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है या शोषण की मनमानी।”

इसके जवाब में स्‍वरा ने लिखा, ”आदर सहित सर, शायद आप सीन गलत समझ रहे हैं। सीन जो वर्णन किया है, उसके ठीक उल्टा है। बच्ची अपनी मर्जी से नाच रही है, पिता उसे देखकर झेंप जाता है और शर्मिंदा होता है। नाच उत्तेजक नहीं है, बच्ची बस नाच रही है, वह नहीं जानती कि समाज उसे भी sexualise करेगा, सीन यही दिखाता है।”

गौरतलब है कि वेब सीरीज के ट्रेलर रिलीज के साथ ही इसकी आलोचना शुरू हो गई है। सोशल मीडिया पर कुछ लोग सीरीज को बैन करने की मांग कर रहे हैं। वहीं, कई लोग वेब सीरीज को पहले से फ्लॉप बता रहे हैं। ‘रसभरी’ को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह के फनी मीम्स शेयर किए जा रहे हैं।

Top Stories