Monday , December 18 2017

रसोई घर की मुख्य वस्तु प्याज़ की क़ीमतों में एक बार फिर वृद्धि हो गया

हैदराबाद: रसोई महत्वपूर्ण शए प्याज की कीमतों में एक बार फिर वृद्धि हो गई है, दोनों तेलुगु राज्यों तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर इसकी कीमत 60 से 70 रुपये प्रति किलो हो गई है।

दूसरी ओर जनता का कहना है कि दो महीने पहले जो प्याज़ दस रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिकती थी वह अब 60 रुपये प्रति किलो बिक रही है और अनुचित प्याज 50 रुपये प्रति किलो खुले बाजारों में बिक्री की जा रही है। व्यापारियों का मानना ​​है कि अगले कुछ सप्ताह में इसकी कीमतों में वृद्धि की संभावना है क्योंकि तेलंगाना की महत्वपूर्ण मार्किटस को प्याज़ की आपूर्ति कमी फसल उत्पादन में प्रतिदिन घटने और अन्य‌ बाजारों में मांग में वृद्धि के कारण हुई है।

आमतौर पर प्यास का सीज़न सितंबर में होता है और‌ नवंबर तक जारी रहता है। इस सीजन के दौरान तेलंगाना को आमतौर पर‌ महबूबनगर और कुरनूल प्याज उपजी है जबकि नवंबर से महाराष्ट्र से इस को प्याज़ हासिल होती है। पैदावार में कमी के कारण प्याज की कीमतों में अधिक वृद्धि की आशंका है।

महाराष्ट्र के औरंगाबाद, नासिक, अहमदनगर, कर्नाटक के कोलार और आंध्र प्रदेश के किसान आमतौर पर‌ शहर हैदराबाद की मलक‌ पेट मार्किट से प्याज लाते है। हर रोज लगभग 10 से 12 टन प्याज कालोड आता है तेलंगाना के गदवाल और महबूबनगर में प्याज का उत्पादन होता है ।

TOPPOPULARRECENT