Monday , December 18 2017

रांची का मास्टर प्लान जल्द होगा लागू

रांची का मास्टर प्लान जल्द लागू होगा। शहरी तरक़्क़ी सेक्रेटरी अजय कुमार सिंह ने अफसरों को इस सिम्त में सख्त कदम उठाने की हिदायत दिया है। उन्होंने कहा कि मास्टर प्लान की कॉपी में किसी तरह की गलती नहीं रहे, इस बात का ख्याल रखा जाए। इसक

रांची का मास्टर प्लान जल्द लागू होगा। शहरी तरक़्क़ी सेक्रेटरी अजय कुमार सिंह ने अफसरों को इस सिम्त में सख्त कदम उठाने की हिदायत दिया है। उन्होंने कहा कि मास्टर प्लान की कॉपी में किसी तरह की गलती नहीं रहे, इस बात का ख्याल रखा जाए। इसका ड्राफ्ट जल्द से जल्द पूरा कर आगे की कार्रवाई की जाए। शहर तरक़्क़ी सेक्रेटरी पीर को महकमा अफसरों के साथ मास्टर प्लान की जायजा ले रहे थे।

मास्टर प्लान को रांची मुंसिपल कॉर्पोरेशन से पास कर शहर तरक़्क़ी महकमा को भेज दिया गया है। ज़ाती महकमा अफसरों के मुताबिक कॉर्पोरेशन से भेजे गए ड्राफ्ट में कोई खास तबदीली नहीं किया गया है। इसमें असल तौर से हिन्दी व अंग्रेजी के अलफाज की गड़बड़ी की जांच की जा रही है। इसके अलावा लोगों से मिली मशवरे को भी जोड़ा जा रहा है। अफसरों की तरफ से फाइनल ड्राफ्ट कॉपी तैयार करने के बाद इसे वज़ीर सीपी सिंह को दिखाया जाएगा। इसके बाद कानून समेत दीगर मुतल्लिक़ महकमा से मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। इस पर कैबिनेट की मंजूरी ली जाएगी, फिर यह लागू होगा।

TOPPOPULARRECENT