Saturday , November 18 2017
Home / Bihar/Jharkhand / रांची में गाय का गोश्त सड़क पर मिलने से भड़के लोग, हंगामा, सड़क जाम

रांची में गाय का गोश्त सड़क पर मिलने से भड़के लोग, हंगामा, सड़क जाम

रांची: लालपुर थाना इलाके के मोरहाबादी स्टेट गेस्ट के नजदीक एक बोरे में गाय का गोश्त मिलने को लेकर मुकामी लोग हंगामा करने लगे. लोग सड़क जाम कर वहां बैठ गये. वाकिया जुमेरात सुबह छह बजे की है। इत्तिला मिलने के बाद सदर डीएसपी और सिटी डीएसपी वहां पहुंचे. लोगों को पुरअमन कराने की कोशिश किया, लेकिन जाम करनेवाले ने पुलिस की बात मानने से इनकार कर दिया.

इत्तिला मिलने के बाद कांके एमएलए समेत भाजपा के दीगर लीडर भी वहां पहुंचे. जाम करनेवाले से कहा, जो कुछ भी हुआ, उसकी जानकारी सरकार को दी जायेगी. आप लोग शांति बनाये रखें और सड़क जाम हटायें. जाम करनेवाले मज़हबी नारा लगाते हुए मांस फेंकने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे. इत्तिला मिलने पर बजरंग दल के लोग भी वहां पहुंचे. मामले की संजीदगी को देखते हुए वहां फोर्स भेजी गयी, लेकिन जाम करनेवाले हंगामा करते रहे और ट्राफिक को रोक दिया. जब आरएसएस के लोग वहां पहुंचे, तब पुलिस ने उनके मदद से सभी को समझा-बुझा कर मामले को शांत कराया. करीब 9: 30 बजे ट्राफिक आम हुआ. मांस को वहां से हटाया गया.

वहां गंगा जल छिड़क कर पूजा हुई. करीब 10 बजे पूरा मामला शांत हुआ. स्टेट गेस्ट हाउस के नजदीक किसने गाय का गोश्त फेंक कर लोगों की मज़हबी भावना भड़काने की कोशिश किया है, इसकी जांच के लिए लालपुर पुलिस ने सनहा दर्ज कर लिया है. पुलिस को इमकान है कि किसी खटाल वाले का जानवर मर गया होगा. उसने जानवर को बोरे में बंद कर वहां फेंक दिया होगा, जिस वजह से तनाजा हुआ. पुलिस खटाल वाले के बारे में जानकारी जमा कर रही है.

TOPPOPULARRECENT