राकेश अस्थाना के बेटी की शाही शादी की डिटेल खंगालने गुजरात पहुंची सीबीआई

राकेश अस्थाना के बेटी की शाही शादी की डिटेल खंगालने गुजरात पहुंची सीबीआई
Click for full image

 गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी और सीबीआई में दूसरे नंबर के शीर्ष अधिकारी राकेश अस्थाना के खिलाफ घूस लेने का आरोप लगा है। उनके खिलाफ केस दर्ज होने के एक दिन बाद ही सीबीआई की एक टीम रविवार को वडोदरा पहुंची। सीबीआई टीम ने यहां राकेश की बेटी की लक्ष्मी विलास पैलेस में हुए शानदार शादी समारोह की डिटेल खंगाली।

पिछले साल राकेश अस्थाना की कार्यप्रणाली पर संदेह जताते हुए प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट में एक पीआईएल दायर की थी। हालांकि यह पीआईएल को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी थी। इस पीआईएल में कहा गया था कि राकेश अस्थाना की बेटी की शादी का भव्य समारोह हुआ था और इस समारोह का खर्चा स्टारलिंग बायोटेक ग्रुप ने उठाया था।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के मुताबिक वडोदरा पहुंची सीबीआई की टीम ने इस शादी के कैटरर्स, वेडिंग प्लानर, डेकोरेटर्स और जो भी इस शादी से जुड़ा था उन सभी से पूछताछ की। इसके अतिरिक्त लक्ष्मी विलास पैलेस जहां पर यह समारोह हुआ था, उसके मालिक महाराजा समरजीत सिंह गैकवाड से भी पूछताछ की गई। अस्थाना की बेटी की शादी में शामिल होने आए मेहमानों को होटेल सूर्या पैलेस में ठहराया गया था। सीबीआई ने इस होटेल के मालिक पियूष शाह से भी सवाल-जवाब किए। इन दोनों के अलावा 16 अन्य व्यवसायीयों से भी सीबीआई ने पूछताछ की।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई की दो-तीन टीमों ने अलग-अलग लोगों से अलग-अलग ले जाकर सवाल-जवाब किए। उनसे शादी में आने वाले मेहमानों की संख्या, शादी के खर्चों का पेमेंट किस तरह किया गया? ऐसे सवाल पूछे गए। हर एक व्यक्ति से 10 मिनट तक सवाल किए गए और सीबीआई ने पूछताछ में लगभग चार घंटे लगाए।

आईपीएस की बेटी की शादी नवंबर 2016 में हुई थी। इस शादी में कई आईपीएस, आईएएस अधिकारियों सहित कई राजनीतिक लोग शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि यह शादी शाही तरीके से की गई थी और इसमें करोड़ों रुपये खर्च हुए थे।

Top Stories