Monday , December 18 2017

राजकोट में ढाई करोड़ सोना लूट का सरगना रोहतास का

गुजरात के राजकोट में 15 फरवरी को ढ़ाई करोड़ का सोना लूट कर सनसनी फैलाने वाले गिरोह का सरगना अजरुन राम बच्चन पासवान रोहतास के डुमरिया का है। अर्जुन राजकोट के सोना की कास्टिंग फैक्टरी के मालिक हरकिशन अदेसरा के बेटे हार्दिक अदेसरा व

गुजरात के राजकोट में 15 फरवरी को ढ़ाई करोड़ का सोना लूट कर सनसनी फैलाने वाले गिरोह का सरगना अजरुन राम बच्चन पासवान रोहतास के डुमरिया का है। अर्जुन राजकोट के सोना की कास्टिंग फैक्टरी के मालिक हरकिशन अदेसरा के बेटे हार्दिक अदेसरा व भतीजा अमित अदेसरा को रिहाइशगाह के सामने ही पिस्टल का डर दिखा कर दस किलो 700 ग्राम सोने से भरा बैग छीन कर फरार हो गया था।

इस मामले में राजकोट पुलिस ने गिरोह के दो मेम्बर विजय पाटिल (महाराष्ट्र) और दिनेश कुमार भोक्ता (बिहार) को पकड़ा, लेकिन इनके पास से महज़ सौ ग्राम सोना ही बरामद हुआ। दोनों ने पूछताछ के बाद गिरोह के सरगना अर्जुन राम बच्चन पासवान के सिलसिले में जानकारी दी। सरगना को खोजने के लिए राजकोट पुलिस कुछ दिन पहले बिहार आयी थी, लेकिन अर्जुन फरार था। इसके बाद राजकोट पुलिस रोहतास पुलिस को सारी जानकारी सौंप कर लौट गयी।

फैक्टरी के मालिक हरकिशन अदेसरा सरगना अर्जुन के अब तक नहीं पकड़े जाने की वजह से खुद गुजरात से हवाई जहाज से सनीचर की सुबह पटना पहुंचे। वह बिहार के डीजीपी अभयानंद से मुलाकात करेंगे और अर्जुन को गिरफ्तार करने की गुहार लगायेंगे।

कैसे हुई थी लूट

15 फरवरी को गाहकों का सोना लेकर फैक्टरी मालिक हरकिशन के बेटा हार्दिक व भतीजे अमित राजकोट के सोनी बाजार वाक़ेय मिस्टर मीना वाला कास्टिंग फैक्टरी जा रहे थे। इसी दरमियान बाइक पर सवार दो मुजरिमों ने लूट की वाकिया को अंजाम दिया।

सोना लेकर सरगना फरार

एक्जीबिशन रोड वाक़ेय एक होटल में ठहरे हरकिशन अदेसरा ने बताया कि सरगना के नहीं पकड़े जाने की वजह से उन्हें काफी परेशानी ङोलनी पड़ रही है। जिस सोने को उन्होंने लूटा है, वह गहकों का था। अब वे लोग अपने-अपने सोना को मांग रहे हैं। वे इतना सोना कहां से लायेंगे। सारा सोना तो सरगना अर्जुन लेकर फरार है।

TOPPOPULARRECENT