Monday , July 23 2018

राजकोट वनडे: जुनूबी अफ्रीका ने हिंदुस्तान को दिया 271 रनों का टारगेट

राजकोट: बायें हाथ के बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक के सेंचरी और फाफ डु प्लेसिस के साथ उनकी 118 रन की साझेदारी के बावजूद हिंदुस्तान ने तीसरे वंडे क्रिकेट मैच में आज यहां साउथ अफ्रीका को सात विकेट पर 270 रन के स्कोर पर रोक दिया.

विकेटकीपर बल्लेबाज डि कॉक ने गर्म मौसम में सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 118 गेंद में 103 रन की पारी खेली. उन्होंने इस दौरान 11 चौके और एक छक्का लगाया. डि कॉक ने 50वां मैच खेलते हुए नौवां शतक जड़ा और इस दौरान डु प्लेसिस के साथ तीसरे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की. डु प्लेसिस ने 63 गेंद में छह चौकों की मदद से 60 रन बनाए.

स्लाग ओवर से ठीक पहले हालांकि मुसलसल तीन ओवर में डि काक समेत तीन विकेट गंवाने से जुनूबी अफ्रीका की रन के रफ्तार में रुकावटे आई लेकिन आखिर में फरहान (36 गेंद में नाबाद 33) ने अच्छी पारी खेलकर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया.

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने डेविड मिलर (33) को पारी का आगाज करने भेजा जिन्होंने डि कॉक के साथ 72 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने नौवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया.

आफ स्पिनर हरभजन सिंह के गेंदबाजी में आने पर हालांकि रन रेट में कुछ गिरावट आई. उन्होंने अपने पहले स्पैल में आठ ओवर में 31 रन देकर एक विकेट चटकाया. लेग स्पिनर अमित मिश्रा (10 ओवर में 38 रन पर एक विकेट) ने भी दूसरे छोर से मुतास्सिर किया.

TOPPOPULARRECENT