Friday , December 15 2017

राजद का बिहार बंद आज, बंद हिमायतों ने मचाया फसाद

पटना: नस्ली मर्दम शुमारी की रिपोर्ट पब्लिश करने की मांग को लेकर राजद ने पीर को बिहार बंद बुलाया है। राजद के बिहार बंद का असर आज सुबह से ही दिखाने लगा है। रियासत के कई इलाकों में बंद हामी सड़कों पर उतर आये हैं। इस दौरान रेल व सड़क को असर करने की कोशिश करने के साथ ही हामियों ने जमकर फसाद मचाया। दारुलहुकूमत पटना में भी कई जगह सड़क पर जाम लगाकर बंद हामी की तरफ से मुखालिफत मुजाहिरा कर नारेबाजी की जा रही है। बंद के मद्देनजर दारुल हुकूमत के तमाम स्कूलों को बंद रखने की हिदायत पहले ही जारी किया जा चुका है।

बंद को कामयाब बनाने के लिए राजद कारकुनान रेल व सड़क को ठप करने की कोशिश में जुट गये है। दारुल हुकूमत के डाकबंगला चौराहे पर बंद हामियों ने मुखालिफत मुजाहिरा करते हुए जमकर नारेबाजी की। इस दौरान चौराहे पर जाम की हालत बन गयी जिससे ऑफिस जाने वाले लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। जहानाबाद में बंद हामियों ने रेल को ठप करने की कोशिश करते हुए जनशताब्दी ट्रेन को रोक दिया। इसके साथ ही सूबे के दीगर इलाकों से भी बिहार बंद के दौरान आम ज़िंदगी में असर होने की इत्तिला मिल रही है।

गौर हो कि राजद के बिहार बंद को जदयू ने भी हिमायत देने का एलान किया है। बंद को हिमायत देने के लिए इतवार को देर शाम जदयू के क़ौमी सदर शरद यादव और वजीरे आला नीतीश कुमार राजद सरबराह के रिहाइशगाह पर पहुंचे। बंद कमरे में बातचीत के बाद लालू-शरद-नीतीश जब बाहर निकले तो मीडिया से मुखातिब हुए। वजीरे आला नीतीश कुमार ने कहा कि राजद के साथ जदयू का इत्तिहाद है और यह इत्तिहाद मजबूत है। नस्ली मर्दम शुमारी की रिपोर्ट पब्लिश करने की मांग को लेकर लालू के बिहार बंद का जदयू हिमायत करेगी।

उधर, राजद सरबराह लालू प्रसाद के हिदायत के मुताबिक बंद से जरूरी सर्विस, जैसे दवा दुकानों, अस्पताल, एंबुलेंस, बच्चों के स्कूल और स्कूली बसों और रेल सिर्वस को आज़ाद रखा गया है। राजद के दफ्तर सेक्रेटरी चंदेश्वर प्रसाद सिंह के मुताबिक, लालू प्रसाद यादव और रामचन्द्र पूर्वे की कियादत में पटना में बंद कराया जा रहा है। इसी तरह जिलों में एमपी, साबिक़ एमपी, एमएलए, साबिक़ एमएलए, रियासती और जिला ओहदेदार, ब्लॉक सदर और सरगर्म कारकुनान बंद को कामयाब बनाने में मदद कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT