Sunday , December 17 2017

राजधानी एक्सप्रेस में छापा, लाखों के माल जब्त

नई दिल्ली से रांची आनेवाली राजधानी एक्सप्रेस में आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने इतवार को छापेमारी की। इसमें एसएलआर बोगी से दवा, समेत लाखों के इलेक्ट्रॉनिक्स सामान जब्त किए गए हैं। जब्त चीजों को फिलहाल जीआरपी थाना में रखा गया है। देर

नई दिल्ली से रांची आनेवाली राजधानी एक्सप्रेस में आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने इतवार को छापेमारी की। इसमें एसएलआर बोगी से दवा, समेत लाखों के इलेक्ट्रॉनिक्स सामान जब्त किए गए हैं। जब्त चीजों को फिलहाल जीआरपी थाना में रखा गया है। देर रात तक सेल्स टैक्स के अफसर थाना में सैकडों बोरा में भरे सामानों की जब्ती लिस्ट बनाने में लगे रहे। तमाम सामान रांची के मुखतलिफ़ लोगों के नाम से हैं। जिसकी पूरी डिटेल लीज पर लिये एसएलआर बोगी के ऑपरेटर से पता की जा रही है। सामान की जांच करने में अभी दो से तीन दिन का वक़्त और लगेगा। उसके बाद ही तमाम सामानों के बारे में बताया जा सकता है। छापेमारी की कियादत आरपीएफ इंस्पेक्टर एके गोराई और जीआरपी थाना इंचार्ज आरके ठाकुर ने किया। बताया गया कि लाखों के सामान का सेल्स टैक्स नहीं जमा किए गए हैं।

क्या-क्या था सामान में

इलेक्ट्रॉनिक सामानों में चाइनीज मोबाइल, मोबाइल एसेसरीज, लैपटॉप एसेसरीज सिरीज, एडॉप्टर व दीगर चीजें हैं। कई सामानों पर एमआरपी तक नहीं लिखा हुआ है।

लाखों रुपए की सेल्स टैक्स की चोरी

सेल्स टैक्स के अफसरों का मानना है कि सामान बुक कराते वक़्त लाखों रुपए का सेल्स टैक्स नहीं भरे गए हैं। जांच का मामला बनेगा। उसे एसएलआर बोगी के ऑपरेटर को भरना होगा।

तीन गुना जुर्माना भरना होगा मिली इत्तिला के मुताबिक एसएलआर बोगी के ऑपरेटर को टैक्स चोरी के हिसाब से तीन गुना ज़्यादा पेनाल्टी भरना पड़ेगा।

TOPPOPULARRECENT