Saturday , December 16 2017

राजधानी एक्सप्रेस में सेना के जवान ने महिला से की अश्लील हरकत, गिरफ्तार

लखनऊ : असम के डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस में यात्रा कर रही महिला महिला से छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आया है। मंगलवार को चंदौली के मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर सेना के एक जवान को हिरासत में लिया गया. आरोप है कि कोच में सवार सेना के जवान ने उसके साथ छेड़छाड़ की है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

पीड़ित महिला ने कहा कि ट्रेन के पटना से रवाना होते ही सैनिक उस को अश्लील इशारे करने लगा. इसके बाद उसने हाथ पकड़कर अपनी ओर खींचा. महिला के शोर मचाने पर ट्रेन के स्टाफ ने सेना के जवान को पकड़ा. इसके बाद मुगलसराय में जीआरपी ने जवान को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने आरोपी जवान का मेडिकल कराकर जांच शुरू कर दी है.

अभी तीन दिन पहले ही नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस में छेड़खानी के आरोप में आरपीएफ ने एक वेंडर अनिल कुमार को गिरफ्तार कर लिया. ट्रेन जैसे ही मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर पहुंची पुलिस ने उसे धर दबोचा. महिला राजधानी एक्सप्रेस के कोच संख्या बी-6 की 47 नंबर बर्थ में सवार थी. आरोपी उसके चेहरे पर टार्च जलाकर रिकॉर्डिंग कर रहा था.

पीड़िता ने जब इसका विरोध किया, तो वेंडर उस वक्त वहां से चला गया, लेकिन कुछ देर बाद फिर आया और अश्लील हरकतें करने लगा. इससे परेशान महिला ने रात 11 बजे रेल मंत्री को ट्वीट कर जानकारी दी. रेल मंत्रालय ने तत्काल एक्शन लेते हुए शिकायत मुगलसराय कंट्रोल रूम भेजी. यहां ट्रेन के पहुंचते ही वेंडर अनिल कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया.

बताते चलें कि गुवाहाटी से नई दिल्ली जाने वाली नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस के महिला कोच में जबरन घुसकर महिला यात्री से छेड़छाड़ करने वाले अरुणाचल प्रदेश में तैनात असम राइफल्स के एक जवान को भी कानपुर रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया गया था. आरोपी ने आरपीएफ के जवानों से मारपीट भी की थी. हिमाचल प्रदेश में रहने वाला विनोद असम राइफल्स का जवान है.

TOPPOPULARRECENT