Saturday , December 16 2017

राजधानी में धुंध को देखते हुए मेट्रो के फेरों में बढ़ोतरी

दिल्ली और आसपास के इलाकों में प्रदूषण जनित धुंध के कारण प्रभावित हुयी परिवहन सेवाओं से बढ़ी परेशानी को देखते हुये मेट्रो रेल के फेरों में बढ़ोतरी की गयी है।

केन्द्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी के निर्देश पर दिल्ली मेट्रो प्रबंधन ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुये आज यह फैसला किया। पुरी ने दिल्ली में प्रदूषण के कारण छायी धुंध से हो रही परेशानी के मद्देनजर मौजूदा परिस्थिति में मेट्रो को सार्वजनिक परिवहन का सर्वाधिक मुफीद साधन बताते हुये इसके फेरे बढ़ाने को कहा था।

मेट्रो प्रबंधन की ओर से आज जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक मेट्रो के फेरों में 186 का इजाफा किया गया है। इसके तहत दिलशाद गार्डन से रिठाला और एयरपोर्ट लाइन को छोड़कर शेष चारों रूट पर मेट्रो के फेरे बढ़ाये गये हैं। अस्थायी तौर पर बदली गयी यह व्यवस्था कल से लागू होगी।

इसमें इंद्रलोक से मुंडका लाइन पर फेरों की संख्या में सर्वाधिक 108 की बढ़ोतरी की गयी है। इसके अलावा कश्मीरी गेट से एस्कॉर्ट मुजेसर लाइन पर 36, द्वारका से नोएडा एवं वैशाली लाइन पर 20 और समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर लाइन पर मेट्रो के 22 फेरे अतिरिक्त लगाये जायेंगे।

मेट्रो अभी सभी रूट पर प्रतिदिन कुल 3131 फेरे लगाती है। मेट्रो प्रबंधन की ओर से बताया गया कि इस बीच प्रदूषण की समस्या को देखते हुये आज भी सभी रूट पर भीड़ के दबाव के मुताबिक मेट्रो ने 80 से 90 अतिरिक्त फेरे लगाये।

 

TOPPOPULARRECENT