Tuesday , December 12 2017

राजनाथ सिंह का आज से दो दिवसीय दौरे कश्मीर

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह कल से कश्मीर का दो दिवसीय दौरा करेंगे। इस घाटी में तनाव को कम करने की कोशिश के भाग के रूप में वे यात्रा कर रहे हैं। जहां यह हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वाणी की मौत के बाद हिंसा भड़क उठी थी जिसमें अब तक 45 से अधिक लोग मारे गए हैं।

राजनाथ सिंह कल सुबह 11 बजे श्रीनगर पहुंच रहे हैं और वे मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से पहली बार मुलाकात करेंगे। उनके अलावा कश्मीर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में कश्मीर की स्थिति पर चर्चा करेंगे। राजनाथ सिंह यहां से राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों के अधिकारियों और वरिष्ठ नागरिकों के एक समूह से मुलाकात करेंगे और उनसे कश्मीर घाटी की स्थिति को बेहतर बनाने में सहयोग की इच्छा होगी।

कश्मीर में स्थायी शांति सुनिश्चित करने के लिए आगामी रणनीति तैयार करने और भविष्य के रोडमयाप को सेट करने के बारे में सरकारी अधिकारियों से चर्चा करेंगे। राजनाथ सिंह के श्रीनगर में नेहरू गेस्ट हाउज़ में स्थापना रहेगा और 0यहां कश्मीर के क्षेत्रों जीवन से संबंधित सभी व्यक्तियों से सीधे मुलाकात करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हमें विश्वास है कि कश्मीर घाटी में स्थिति में सुधार में सफलता मिलेगी। गृह मंत्री ने पहले ही घोषणा की है कि कश्मीर घाटी में भीड़ को नियंत्रण में लाने के लिए बंदूक के इस्तेमाल के बजाय वैकल्पिक उपाय करने के लिए एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया जाएगा ताकि वे विभिन्न सुझाव कर हिंसा पर काबू पाने के लिए आसान तरीका हो जाएगा।

TOPPOPULARRECENT