Wednesday , December 13 2017

राजनीतिक दलों के आंतरिक लोकतंत्र का अध्ययन किया जाना चाहिए: मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज किसी पार्टी का नाम लिए बिना कहा कि देश की राजनीतिक पार्टियों की आंतरिक लोकतंत्र का अध्ययन किया जाना चाहिए ताकि सच्चे लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूत किया जा सके। मोदी ने यहां भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों के साथ दीवाली मिलन कार्यक्रम में कहा कि राजनीतिक दलों में आंतरिक लोकतंत्र, संगठनात्मक प्रणाली, चुनाव प्रणाली, पार्टी नेतृत्व आदि पर अध्ययन किया जाना चाहिए जो लोगों को वास्तविक स्थिति की जानकारी प्राप्त हो सकता है उनका मानना ​​है कि देश के भविष्य और लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत करने के लिए आवश्यक है।

उनका मानना ​​है कि स्वस्थ लोकतांत्रिक व्यवस्था के बारे में एक दिन मीडिया में राजनीतिक दलों की व्यापक चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक दलों के बारे में मीडिया में बहुत बहस हुई थी लेकिन सच लोकतांत्रिक मूल्यों के संबंध में उन पर भी चर्चा की जानी चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब जनता पार्टी थी तो प्रारूप छोटी थी और किसी घटना पर केंद्रीय नेतृत्व की जो राय होती थी पार्टी छोटे कार्यकर्ता का एहसास भी ठीक उसी तरह होता था हालांकि शब्द प्रयोग में अंतर होता था। इससे अलग होने के बाद, भाजपा आज एक बड़ी पार्टी बन गई है और विभिन्न मुद्दों पर विभिन्न विचारों की शुरुआत हुई है।

TOPPOPULARRECENT