Thursday , December 14 2017

राजनीति नहीं, दलाली कर रहे हैं बीजेपी और कांग्रेस: केजरीवाल

दिल्ली में हुकूमत बनाने से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। आम आदमी पार्टी ने बीजेपी और कांग्रेस पर हमला बोला है। कंवेनर‌ अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि बीजेपी और कांग्रेस के लीडर सियासत‌ नहीं बल्कि दलाली कर रहे हैं। इतवार‌ क

दिल्ली में हुकूमत बनाने से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। आम आदमी पार्टी ने बीजेपी और कांग्रेस पर हमला बोला है। कंवेनर‌ अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि बीजेपी और कांग्रेस के लीडर सियासत‌ नहीं बल्कि दलाली कर रहे हैं। इतवार‌ को दिल्ली में चार जगहों पर अवामी इजतेमा कर रहे हैं। गोल मार्किट में मुनकिद इजतमा में केजरीवाल ने लोगों से उनकी राय जानी। इजतमा में मौजूद लोगों ने हाथ उठाते हुए सरकार बनाने के हक‌ में राय दी। वहां मौजूद करीब 44 लोगों ने इसके खिलाफ वोट‌ दिया।

आम आदमी पार्टी जरिया कराई जा रही रायशुमारी का इतवार‌ को आखिरी दिन है। इसके बुन्याद‌ पर सोमवार को ‘आप’ सरकार बनाने के बारे में फैसला लेगी। ‘आप’ दिल्ली के सभी 272 वार्ड में इजतमा कर लोगों की राय जानने में जुटी हुई है। पार्टी के दूसरे उम्मीदवार भी अपने-अपने इलाकों में इजतमा कर रहे हैं।

आम आदमी पार्टी को दिल्ली में हुकूमत‌ बनाने के मुद्दे पर लोगों की राय जानने का फैसला किया था। हालांकि उनके इस तरीके की जमकर तंकीद‌ भी हो रही है। कांग्रेस लीडर‌ किरण वालिया ने इसे चुनाव का तौहीन‌ बताया था तो आप के सलाहकार‌ रहे संतोष हेगड़े ने इसे काबिले अमल‌ करार दिया था।

बीजेपी पहले ही बिना अक्सिरियत‌ के सरकार न बनाने का फैसला कर चुकी है। कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को बिना शर्त हिमायत‌ की बात कहकर हुकूमत‌ बनाने को लेकर गेंद ‘आप’ के पाले में डाल रखी है।

TOPPOPULARRECENT