Tuesday , December 12 2017

राजपथ पर हिंदुस्तान की ताकत का नजारा, मुल्क भर में सख्त सेक्युरिटी

नई दिल्ली, 26 जनवरी: सख्त सेक्युरिटी के बीच मुल्क में 64 वें यौम जमहूरिया की तकरीब शुरू हो गयी हैं। अहम तकरीब मुल्क की राजधानी दिल्ली में हो रही है। राजपथ पर यौमे जमहूरिया ( गणतंत्र दिवस) की परेड का खूबसूरत नजारा दिखाई दे रहा है, जिसमे

नई दिल्ली, 26 जनवरी: सख्त सेक्युरिटी के बीच मुल्क में 64 वें यौम जमहूरिया की तकरीब शुरू हो गयी हैं। अहम तकरीब मुल्क की राजधानी दिल्ली में हो रही है। राजपथ पर यौमे जमहूरिया ( गणतंत्र दिवस) की परेड का खूबसूरत नजारा दिखाई दे रहा है, जिसमें मुल्क की ताकत का मुज़ाहिरा किया जा रहा है। राजपथ से जैसे ही हिंदुतान की ‘अग्नि-5’ मिसाइल और ‘अर्जुन टैंक’ गुजरे, हर नजर उन्हीं पर टिक गई। राजपथ पर हो रही परेड में इस बार भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक बतौर खास मेहमान शामिल हैं।

सदर जम्हूरिया प्रणब मुखर्जी के तिरंगा फहराने और राष्ट्रगान की धुन के साथ ही यौमे जमहूरिया की शानदार परेड राजपथ से लालकिले के लिए शुरू हुई। सबसे पहले फौज के चार हेलिकॉप्टरों ने राजपथ के ऊपर आकाश में उडान भरी। एक हेलिकॉप्टर पर तिरंगा और बाकी तीन पर थलसेना, नौसेना और वायुसेना के झंडे लहरा रहे थे। इन हेलिकप्टरों ने राजपथ पर फूल बरसाए।

परेड शुरू होने से पहले सदर जमहूरिया के साथ इस बार याम जमहूरिया के खास मेहमान भूटान के बादशाह जिग्मे खेसर वांग्चुक सलामी मंच पर पहुंचे। वज़ीर ए आज़म मनमोहन सिंह और वज़ीर ए दिफा ए के एंटनी ने उनका इस्तेकबाल किया। इस दौरान तीनों फौज के चीफ भी मौजूद थे।

तकरीब मे नायब सदर हामिद अंसारी, यूपीए सदर सोनिया गांधी, बीजेपी के सीनीयर लीडर लालकृष्ण आडवाणी, वज़ीर ए दाखिला सुशील कुमार शिन्दे समेत तमाम गुमानी लोग मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT