राजमहल इलाक़े से शातिर अफाजुद्दीन गिरफ्तार

राजमहल इलाक़े से शातिर अफाजुद्दीन गिरफ्तार
राजमहल प्रोजेट कोयला इलाक़े के ललमटिया, बोआरीजोर और महगामा थाना इलाक़े का कुख्यात मुजरिम शाहवाज अंसारी गिरोह का दाहिना हाथ अफाजुद्दीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अफाजुद्दीन पर बम बनाने, धमाके की वाकिया को अंजाम देने और यरगमा

राजमहल प्रोजेट कोयला इलाक़े के ललमटिया, बोआरीजोर और महगामा थाना इलाक़े का कुख्यात मुजरिम शाहवाज अंसारी गिरोह का दाहिना हाथ अफाजुद्दीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अफाजुद्दीन पर बम बनाने, धमाके की वाकिया को अंजाम देने और यरगमाल जैसे 10 संगीन मामले दर्ज है। मंगल की रात पुलिस को खुफिया इत्तिला मिली कि वह किसी मुजरिमाना हरकत की मंसूबा बना रहा है।

इसके बाद बोआरीजोर व ललमटिया थाना की पुलिस ने मुश्तरका ऑपरेशन चला कर गिरफ्तार कर लिया। इसकी गिरफ्तारी की पूरी जानकारी पुलिस अजीत कुमार ने प्रैस कोन्फ्रेंस पर दी।

दलदली गांव से हुआ गिरफ्तार

अफाजुद्दीन 28 जनवरी की रात बोआरीजोर थाना के दलदली गांव में बैठक कर मुजरिमाना मंसूबा बना रहा था। पुलिस को इस बात की खुफिया इत्तिया मिली। इसके बाद पुलिस ने मुहिम चला कर उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक देसी कट्टा और एक जिंदा कारतूस मिला है।

गिरफ्तारी के लिए एसपी ने तशकील की थी टीम

अफाजुद्दीन की गिरफ्तारी के लिये एसपी अजय लिंडा की हिदायत पर टीम की तशकील किया गया था। इंस्पेक्टर श्यामनारायण सिंह की कियादत में तशकील टीम में ललमटिया थाना इंचार्ज संजय मालवीय, बोआरीजोर थाना इंचार्ज उमाकांत कुमार, ललमटिया के सहायक आरक्षी निरीक्षक वृंदालाल राम समेत कई पुलिस शामिल थे।

बडे धमाके की थी मंसूबा

पुलिस को मिली इत्तिला के मुताबिक, राजमहल प्रोजेक्ट इलाक़े में ठेका कंपनी बिला ग्रुप के कैंपस में बड़ा धमाका करने की मंसूबा की अफाज बना रही थी। इससे पहले की वाकिया होती पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

कौन है अफाजुद्दीन

अफाजुद्दीन के वालिद मरहूम गफूर अंसारी श्रीपुर थानां के तहत बोआरीजोर का रहने वाला था। इलाक़े का कुख्यात मुजरिम शाहवाज गिरोह में काम करने वाला अफाज को बम बनाने में माहिर था। इस पर ललमटिया थाना कांड नंबर 7/13 , 21.5.13 दफा 4/5 के तहत धमाके खेज अनासिर एक्ट का मामला, ललमटिया थाना कांड नंबर 29/3 तारीख 22.5.13 की दफा 302/120 बी/34 3/4 धमाका खेज एक्ट, ललमटिया थाना कांड नंबर 37/13 तारीख 23 .6.13 की दफा 387/307/421 व 3/4 में वांटेड है।

इसीएल में ठेका का काम करने वाली सीआइसी कंपनी के दफ्तर में बम रख कर जुर्म किया था। ललमटिया के डकैता चौक के पास निताय टेकरीवाल के घर के पास बम ब्लास्ट किया था, जिसमें एक लड़की की मौत हो गयी थी।
जून 2013 में इसीएल में बम को रिमोट से ओपरेट कर बम धमाका किया था। इससे प्रोजेक्ट का कोयला डिस्पैच कई घंटे तक रुकी रही।
प्रेस कोन्फ्रेंस के दौरान थाना इंचार्ज ललमटिया संजय कुमार मामलवीय, बोआरीजोर उमाकांत कुमार और पुलिस अहलकार मौजूद थे। डीवाइएसपी श्री कुमार ने बताया कि ऑपरेशन में शामिल तमाम पुलिस ओहदेदार और मुलाज़िमीन को एसपी की तरफ से नवाजा जायेगा।

Top Stories