Thursday , August 16 2018

राजय‌ में उप चुनाव एलामीया(अधी सुच्ना) आज जारी होगा

* मुबस्सिरीन की हैसियत से 20 आई ए एस ओहदेदारों को तय किया गया ,चीफ़ इलेक्ट्रोर‌ल ऑफीसर भंवरलाल का ब्यान

* मुबस्सिरीन की हैसियत से 20 आई ए एस ओहदेदारों को तय किया गया ,चीफ़ इलेक्ट्रोर‌ल ऑफीसर भंवरलाल का ब्यान
हैदराबाद ! (सियासत न्यूज़ ) राजय‌ में 18 असेंबली हलक़ों(विधानसभा निर्वाचन शेत्रो के लीए) और एक लोक सभा हलक़ा के लिए अगले माह 12 जून को होने वाले उप चुनाव‌ के लिए कल 18 मई को चुनावी एलामीया (इलेक्शन नोटीफ़िकेशन ) जारी कर दिया जाएगा और इस के साथ ही कल 18 मई से तय उप चुनाव‌ के सिलसिले में उम्मीदवारों के पर्चा नामज़दगियों(नामांकन) को दाखील करने कि शुरुआत हो जाएगी ।

चुनाव‌ में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार अपने पर्चा जात नामज़दगी 25 मई तक दाख़िल कर सकते हैं जो कि पर्चा जात नामज़दगियों के दाखिल करने की आख़िरी तारीख़ तय‌ की गई है 26 मई को पर्चा जात नामज़दगियों की पुरी पुरी जांच होगी और 28 मई पर्चा जात नामज़दगियों को वापिस लेने की आख़िरी तारीख़ होगी और 28 मई को सह पहर 3 बजे के बाद उम्मीदवारों को चुनावी निशान अलॉट कर के उम्मीदवारों की फाइनल‌ फ़हरिस्त जारी की जाएगी ।

आज यहां अख़बारी नुमाइंदों से बातचीत करते हुए रियास्ती चीफ़ इलेक्ट्रोर‌ल ऑफीसर मिस्टर भंवरलाल ने ये बात बताई और कहा कि तय उपचुनाव‌ के इंतेज़ामात वग़ैरा के सिलसिले में आज 12 जीलों के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टरों और ज़िला उच्च पुलिस अधीकारीयों के साथ वीडीयो कान्फ़्रैंस के ज़रीये जायज़ा लिया गया ।

उन्हों ने बताया कि इन उप चुनाव‌ के लिए मर्कज़ी इलैक्शन कमीशन ने तीन आई पी एस अधीकारीयों को ख़ुसूसी मुबस्सिरीन की हैसियत से तय‌ किया है इस के इलावा 20सीनीयर आई ए एस ओहदेदारों को मुबस्सिरीन की हैसियत से तय‌ किया गया है उन 20 के में से 2 मुबस्सिरीन हलक़ा लोक सभा नैलोर के लिए और 18 आई ए एस ओहदेदार हर एक हलक़ा असेंबली के लिए एक मुबस्सिर की हैसियत से अलॉट किया जाएगा ।

राज्य‌ चीफ़ इलेक्ट्रोर‌ल ऑफीसर ने बताया कि तमाम मुबस्सिरीन 25 मई या इस से पहले ही रिपोर्ट करदेंगे जो कि चुनावी नताइज तक तय‌ रहेंगे । उन्हों ने कहा कि अभी होने वाले चुनाव‌ के दौरान किसी भी प्रकार‌ की गै़रक़ानूनी सरगर्मीयों के ख़िलाफ़ सख़्त चेतावनी देते हुए कहा कि गै़रक़ानूनी सरगर्मीयों पर रोक लगाने केलिए कड़ी नज़र रखी जाएगी और ग़ैर मजाज़ रक़ूमात की मुंतक़ली-ओ-गेरा के सिलसिला में जांच पड़ताल करने के लिए इंकम टैक्स ओहदेदारों की ख़िदमात भी हासिल की जा रही हैं।

इस मौके पर जनाब मुहम्मद फ़हीम साबरी रियास्ती जवाइंट चीफ़ इलेक्ट्रोर‌ल ऑफीसर भी मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT