Wednesday , November 22 2017
Home / Khaas Khabar / राजस्थान के किसान 20 जून को भाजपा सरकार के ख़िलाफ़ शुरू करेंगे आंदोलन

राजस्थान के किसान 20 जून को भाजपा सरकार के ख़िलाफ़ शुरू करेंगे आंदोलन

उदयपुर: भारतीय किसान संघ (बीएसके) ने 20 जून से पूरे राजस्थान में मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करने का ऐलान किया है। संघ ने रविवार को कहा कि 20 जून को पूरे राजस्थान के मंडिया बंद रखा जाएगा।

भारतीय किसान संघ के प्रदेश महासचिव कैलाश गंडोलिया ने कहा कि उन्हें हिंसक प्रदर्शन के लिए मजबूर किया जा रहा है। उन्होंने वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली सरकार आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री जानबूझकर किसानों के मांग को नज़र अंदाज़ कर रही हैं।

इसके बाद गंडोलिया ने कहा, “सरकार का रवैया बेहद ठंडा है। हमारे मुद्दे को निपटारे को लेकर वे हमसे बात भी नहीं कर रहे। हर गांव में मंडियां बद रहेंगी। हम सड़कों पर धरना देंगे। इस आंदोलन की शुरुआत 20 जून से होगी।” उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसी तरह की अप्रिय घटना घटती है तो आंदोलन हिंसा रूप ले सकता है।

प्रदेश महासचिव ने कहना है कि किसानों की मांग के अनुसार सरसों का न्यूनतम समर्थन मूल्य तय न किए जाने पर प्रदर्शन शुरू किया जा रहा है। किसान इसके अतिरिक्त कर्जमाफी की भी मांग कर रहे हैं। गौरतलब है कि पिछले दिनों मध्यप्रदेश के मंदसौर में किसानों कर्जमाफी सही कई मुद्दों को लेकर आंदोलन शुरू किया था। लेकिन यह आंदोलन आगे चलकर हिंसक रूप ले लिए था। इसके बाद केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ किसानों ने देशभर में आंदोलन करने की बात कही थी।

TOPPOPULARRECENT