Saturday , December 16 2017

राजस्थान के फलहारी बाबा पर लगा यौन शोषण का इल्ज़ाम

नई दिल्ली। बलात्कारी बाबा राम रहीम के कारनामों के खुलासे के बाद अब राजस्थान के अलवर में एक नए बाबा की करतूतें सामने आई है। यौन शोषण के आरोप फलाहारी बाबा के नाम से मशहूर जगदगुरू की उपाधि रखने वाले बाबा पर लगे हैं।

वैसे तो इनका नाम जगदगुरू रामानुजाचार्य़ स्वामी कौशलेंद्र प्रपन्नाचारी है लेकिन ये सिर्फ फलाहार पर ही जिंदा हैं इसलिए भक्तों के बीच फलाहारी बाबा ही पुकारे जाते हैं।

एक लड़की ने जब से यौन शोषण का आरोप लगाया है इनके दिव्य आश्रम में सन्नाटा पसरा है। फलाहारी बाबा अस्पताल के बिस्तर पर पड़े हैं। डॉक्टर इलाज कर रहे हैं और पुलिस अस्पताल के बाहर खड़ी है। बाबा की तबीयत ठीक हो तो पूछताछ करें।

जिस लड़की ने बाबा पर यौन शोषण का आरोप लगाया है वो है तो छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की रहने वाली, लेकिन जयपुर में रहकर कानून की पढ़ाई कर रही थी इसलिए मामला बिलासपुर होते हुए अलवर पहुंचा।

आरोप है कि रक्षा बंधन के दिन बाबा ने लड़की को अपना गुलाम बनाना चाहा था। आश्रम में उसकी आत्मा तक को नोंच डालने की कोशिश हुई थी। फलाहारी बाबा का अलवर में कई सौ एकड़ में आश्रम फैला है। इस बाबा का ‘दिव्य आश्रम’ के नाम से स्कूल और राजस्थान में कई धर्मशाला भी है।

फलाहारी बाबा के देश-विदेश में लाखों अनुयायी हैं। बाबा पर यौन शोषण का जो आरोप लगा है, वो कभी सामने नहीं आ पाता, लेकिन लड़की का कहना है कि राम रहीम की हालत देखकर उसे हौसला मिला

TOPPOPULARRECENT