Friday , April 27 2018

‘राजस्थान चुनाव में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का जीतना तय’

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के 84वें महाधिवेशन को संबोधित करते हुए राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का गौरवमयी इतिहास रहा है, जिसमें देश को स्वतंत्रता दिलाने के साथ ही विकास के मुकाम स्थापित किए जाने का जज्बा शामिल है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सत्ता व विपक्ष दोनों ही भूमिकाओं में रहते हुए देशहित में काम ? किए है। आज हमारा देश जिस रफ्तार के साथ आगे बढ़ रहा है, उसकी नींव में कांग्रेस विचारधारा का महत्वपूर्ण योगदान है।

पायलट ने कहा कि आज देश के सामने आ रही सभी चुनौतियों का डटकर मुकाबला करने के लिए कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पूरे मनोबल के साथ काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि हमने पिछले समय में लोकसभा, विधानसभा व स्थानीय निकायों और पंचायत राज के सभी उपचुनावों में सफलता हासिल की है और आगामी समय में होने वाले विधानसभा व आमचुनावों में कांग्रेस को बड़ी सफलता मिलेगी।

पायलट ने कहा कि आज देश में हर वर्ग में असंतोष व्याप्त है और सरकारी वादा खिलाफी से निराश जनता पूरी उमीद के साथ कांग्रेस की तरफ देख रही है।

उन्होंने कहा कि हमारे देश की बहुलतावादी संस्कृति ही हमारी पहचान है, जिसे बनाए रखने के लिए कांग्रेसी संकल्पबद्ध है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस आगामी समय में जनाकांक्षा के अनुसार काम कर निराशा के दौर से गुजर रहे देश को आगे बढ़ाने के लिए काम करेगी।

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए शनिवार को कहा कि उनकी सरकार प्रतिशोध की भावना से काम कर रही है और विपक्ष के नेताओं के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं।

सोनिया गांधी ने कांग्रेस के महाधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि देश की जनता मोदी सरकार की तानाशाही से तंग आ चुकी है और उन्हें भ्रष्टाचार रहित, प्रतिशोध रहित और हाहाकार मुक्त भारत चाहिए।

गांधी ने मोदी सरकार के ‘सबका साथ- सबका विकास’ तथा ‘न खाने दूंगा और न खाऊंगा’ के नारे को सत्ता हथियाने की ड्रामेबाजी करार दिया और कहा कि वे सिर्फ वादे करते हैं जबकि कांग्रेस लोगों से जुड़ी रहती है।

जनता के साथ होने वाले अत्याचार के खिलाफ कदम उठाती है और जनहित को प्राथमिकता देती है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में चार साल से सत्ता और अहंकार में मस्त होकर साम-दाम, दंड भेद का खुला खेल चल रहा है। कांग्रेस और उसके नेतृत्व वाली राज्य सरकारें इसका डटकर मुकाबला कर रही हैं और इसके लिए उन्हें बधाई देती हूं।

TOPPOPULARRECENT