राजस्थान निकाय उपचुनाव में कांग्रेस ने फिर किया भाजपा का सफाया

राजस्थान निकाय उपचुनाव में कांग्रेस ने फिर किया भाजपा का सफाया
Click for full image

राजस्थान में लोकसभा व विधानसभा उपचुनाव में सभी तीन सीटें जीतने के बाद कांग्रेस ने एक बार फिर प्रदेश में बारी मारी है। इस बार कांग्रेस ने नगर निकाय और पंचायत उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी से ज्यादा सीटें जीती हैं। कांग्रेस ने नगर पालिका, नगर परिषद, जिला परिषद और पंचायत समिति उपचुनाव की 33 में से 20 सीटों पर कब्जा किया है। वहीं भाजपा की बात करें तो वह केवल 11 सीटें पर ही सिमट कर रह गई। इसके अलावा दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने कब्जा किया है।

किशनगढ़, माउंट आबू, टोडारायसिंह नगर और झुंझुनू में नगर पालिका व नगर परिषद की 6 सीटों में से कांग्रेस ने 4 सीटों पर हासिल की हैं। वहीं धौलपुर जिले में 2 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है। इसी तरह जिला परिषद की 6 सीटों के लिए हुए उपचुनाव में करौली, बाड़मेर, डूंगरपुर और जिले में 4 सीटें कांग्रेस ने जीतीं है और झुंझुनूं जिले में 1 सीट पर भाजपा ने कब्जा किया है।

पंचायत समिति सदस्य के लिए भीलवाड़ा, बूंदी, बीकानेर, भरतपूर, चुरू राजसमंद, दौसा और टोंक के लिए 12 सीटों पर उपचुनाव हुआ था। यहां कांग्रेस ने 12 सीटें जीती हैं। वहीं पंचायत समिति के उपचुनाव में भाजपा ने 8 सीटें जीती हैं।

Top Stories