Monday , July 16 2018

राजस्थान में उपचुनाव, पंचायती राज और नगरपालिका चुनाव में कांग्रेस ने दी बीजेपी को जबरदस्त शिकस्त

फोटो: जनसत्ता

राजस्थान में दो लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट के उपचुनावों में जीत के बाद कांग्रेस ने बुधवार को घोषित पंचायती राज संस्थानों और स्थानीय निकाय उपचुनावों के परिणामों में बाजी मारी। बीकानेर जिले की दो जिला परिषद सीटों और एक पंचायत समिति की एक सीट पर हुए उपचुनावों में कांग्रेस ने भाजपा को करारी शिकस्त दी है।

जिला निर्वाचन विभाग के अनुसार श्रीडूंगरगढ़ के वार्ड दस में हुए पंचायत समिति सदस्य के उपचुनाव में कांग्रेस की सावित्री देवी जाखड़ ने 1267 वोटों से जीत हासिल की है।

वहीं नोखा जसरासर व लालमदेसर की जिला परिषद सीटों पर भी कांग्रेस ने भाजपा प्रत्याशियों को हराते हुए जीत हासिल की है।

कांग्रेस ने छह जिला परिषदों में से चार सीटों पर, 20 पंचायत समिति में से 12 सीटों पर और छह स्थानीय निकायों में से चार सीटों पर जीत हासिल की।

वहीं सत्ताधारी भाजपा ने जिला परिषद की केवल एक सीट, पंचायत समिति की आठ सीटों और स्थानीय निकायों की दो सीटों पर जीत दर्ज की है। जिला परिषद और पंचायत समिति की एक-एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने बाजी मारी है। बता दें कि इसी साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव भी होने हैं।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने एक बयान में नगर निकाय, जिला परिषद् एवं पंचायत समिति के उप चुनावों में कांग्रेस को मिली सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए इसे प्रदेश की जनता तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जीत बताया है।

TOPPOPULARRECENT