Saturday , November 18 2017
Home / India / राजस्थान में डरे हुए हैं दलित: सचिन पायलट

राजस्थान में डरे हुए हैं दलित: सचिन पायलट

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि आगामी 13 अप्रैल को जयपुर में होले वाले दलित सम्मेलन में दलितों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा होने के साथ ही प्रदेश में उन पर हुए अत्याचारों के प्रकरणों में उन्हें न्याय दिलाने के लिए पार्टी अपनी संकल्पबद्घता जाहिर करेगी।

पायलट ने आज यहां सम्मेलन के तैयारी बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य राजनीति से प्रेरित ना होकर, प्रदेश में वर्तमान भाजपा सरकार के शासन में आने के बाद से दलितों पर बढ़े अत्याचार व उनकी चरम पर हुई अनदेखी से व्याप्त निराशा से उबार कर उन्हें सम्बल देने का है।

उन्होंने कहा कि दलित छात्रा की मौत को सरकार के स्तर पर आत्महत्या करार दिये जाने का प्रयास हो रहा है, जबकि उसके परिजनों द्वारा दिये गये ज्ञापन में संलग्न पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट होता है कि दलित नाबालिग युवती की साजिश रच हत्या की गई है। उक्त रिपोर्ट से स्पष्ट होता है कि उसे मारकर कुएँ में डाला गया है।

उन्होंने कहा कि अपराधियों को संरक्षण देने वाले लोगों से परिजन भयभीत है, ऐसे में प्रदेश सरकार को उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने चाहिए। दलित छात्रा के पिता ने सम्पूर्ण प्रकरण की निष्पक्ष जाँच की सुनिश्चितता के लिए सी.बी.आई. से जाँच की मांग की है, इसलिए सरकार को प्रकरण की गंभीरता को समझते हुए उनकी मांग को स्वीकार करना चाहिए।

पायलट ने कहा कि जयपुर के रामलीला मैदान में आयोजित होने वाले दलित सम्मेलन में प्रदेशभर के कार्यकर्ता शिरकत करेंगे।

(पीटीआई-भाषा के सौजन्य से)

TOPPOPULARRECENT