Thursday , April 26 2018

राजस्थान में हार के बाद RSS दफ्तर पहुंची सीएम वसुंधरा राजे!

उपचुनावों में मिली हार के बाद रूठों को मनाने की कोशिशें तेज होती जा रही है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शुक्रवार को भारती भवन पहुंची और आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारकों से मुलाकात की। यह मुलाकात भी दो से ढाई घंटे चली। भोजन भी साथ किया गया और संघ से जुड़े मुद्दों पर लम्बी चर्चा हुई।

मुख्यमंत्री के अलावा भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर पहले से ही भारती भवन पहुंच गए थे। नगरी विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी मुख्यमंत्री के साथ भारती भवन पहुंचे।

प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी की जगह नगरीय विकास मंत्री का मुख्यमंत्री के साथ जाना। एक नई चर्चा को जन्म दे गया। संघ की तरह से बैठक में क्षेत्रीय प्रचारक दुर्गादास, भाजपा के पूर्व संगठन महामंत्री प्रकाश चन्द्र, जयपुर प्रांत प्रचारक निम्बाराम मौजूद रहे।

उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक इस बैठक के दौरान संघ से जुड़े मुद्दों के अलावा राजनीतिक मुद्दों पर भी लम्बी बात हुई। संघ सरकार बनने के बाद से ही भाजपा के राज में अलग-थलग पड़ा हुआ था।

मन्दिर हटाने से जुड़ा मामला हो या अन्य मामले हो। संघ की उपेक्षा से प्रचारक शुरू से ही नाराज चल रहे थे। उपचुनावों में भी अजमेर , अलवर और मांडलगढ में संघ के स्थानीय प्रचारक घर जाकर बैठ गए थे।

अब इस साल फिर से विधानसभा चुनाव है। एेसे में माना जा रहा है कि सरकार फिर से संघ को अपने साथ लेने की कोशिश में जुट गई है।

TOPPOPULARRECENT