Saturday , September 22 2018

राजस्थान में होली खेल रहे दो दलितों को पीट-पीट कर हत्या, जोरदार संगीत का किया था विरोध

राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी गांव में होली खेलने को लेकर एक दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या करने की खबर है। मारे गए युवक की पहचान नीरज जाटव के रुप में हुई है, जिसकी उम्र तकरीबन 16 साल है। पुलिस के अनुसार, जब वह होली खेल रहा था उसी दौरान कुछ अन्य लोगों ने उस पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना कल शाम 3 बजे की है। शुरुआती जांच में पता चला है कि नीरज जाटव (16) अलवर में शुक्रवार को होली समारोह के दौरान ज़ोरदार संगीत बजाते हुए बहस के बाद मारे गए, जसवंत जाटव (24) का एक पुरानी शत्रुता पर भरतपुर में हत्या जिसे लेकर विवाद हो गया। पुलिस के अनुसार, घटना के वक्त सभी लोग नशे में थे।

अलवर पुलिस ने कहा कि नीरज ने भिवाडी गांव के कुछ लोगों द्वारा जोर जोर से बजाए जा रहे संगीत के लिए विरोध किया था। भिवानी स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) विक्रांत शर्मा ने कहा कि नाराज लोग और उसके दोस्तों ने परिणामस्वरूप उनपर हमला किया।

दोनों गुटों में 3-4 लोग मौजूद थे और सभी किशोर ही थे और साथ ही एक ही गांव के थे। झगड़े के बाद घायल नीरज को अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने नीरज को मृत घोषित कर दिया। लेकिन नीरज की मौत की खबर सुनकर परिजन भड़क गए और उन लोगों ने अस्पताल में तोड़फोड़ शुरु कर दी। इस मामले में 3-4 लोगों को आरोपी बनाया गया है। माना जा रहा है कि आरोपी नाबालिग भी हो सकते हैं।

मृतक के परिजनों का कहना है कि आरोपियों ने नीरज को हॉकी-डंडो से पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई, नीरज के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं पाया गया है। वहीं घटना से गुस्साए परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर राजमार्ग को जाम कर दिया। जब मौके पर पुलिस पहुंची तो पुलिस की गाड़ी पर भी पथराव कर दिया। किसी तरह पुलिस ने स्थिति को काबू किया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

TOPPOPULARRECENT