राजस्थान सरकार ने पहलु खान के फैसले के खिलाफ हाइ कोर्ट में अपील दायर की

पहलु खान हमले का एक वीडियो वायरल हो गया था, जिसमें देशव्यापी आक्रोश था।

राजस्थान सरकार ने पहलु खान के फैसले के खिलाफ हाइ कोर्ट में अपील दायर की

अलवर : राजस्थान सरकार ने अगस्त में अलवर अदालत के फैसले के खिलाफ अपील दायर की है कि हरियाणा डेयरी किसान पेहलू खान के खिलाफ सभी छह आरोपियों को बरी किया जाए। खान, उनके दो बेटों और दो साथियों पर 1 अप्रैल, 2017 को बेहरोर में गौ-रक्षकों द्वारा हमला किया गया था, जब वे गायों का परिवहन कर रहे थे। दो दिन बाद खान ने दम तोड़ दिया था। हमले का एक वीडियो वायरल हो गया था, जिसमें देशव्यापी आक्रोश था।एडवोकेट जनरल मेजर आर पी सिंह ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “सोमवार को राजस्थान हाईकोर्ट में पहलु खान के खिलाफ अपील दायर की गई है।”

राज्य सरकार द्वारा गठित एक विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा एक महीने बाद अपील दायर की गई थी, इस मामले में जांच के विभिन्न स्तरों को उजागर करते हुए, जिसमें लिंचिंग के वीडियो को एक पेशेवर तरीके से सबूत के रूप में प्रस्तुत नहीं किया गया था। मामले की जांच पिछली भाजपा सरकार के कार्यकाल में की गई थी।

14 अगस्त को अपने फैसले में, अलवर में अतिरिक्त जिला न्यायाधीश संख्या 1 की अदालत ने सभी छह आरोपियों को संदेह का लाभ दिया था, लेकिन यह देखा कि राजस्थान पुलिस की जांच में “गंभीर कमियां” थीं। फैसले के बाद, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि उनकी सरकार इसके खिलाफ अपील करेगी। उन्होंने यह भी कहा था कि सरकार की एक स्पष्ट स्थिति है – कि किसी भी तरह की कोई भी चूक नहीं होनी चाहिए।

Top Stories