Thursday , December 14 2017

राजस्थान: B.ED कॉलेजों में सामने आया भ्रष्टाचार, एंटी करप्शन ब्यूरो ने प्रिंसिपल को घूस लेते हुए पकड़ा

भीनमाल। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने शनिवार को भीनमाल-जालोर मार्ग पर स्थित सुंधा माता महिला बीएड कॉलेज में दबिश देकर कॉलेज प्रिंसिपल को 25 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। भीनमाल शहर में शिक्षण संस्थान पर पहली बार बड़ी कार्रवाई व महिला प्रिंसिपल की गिरफ्तारी जिलेभर में चर्चा का विषय रही।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जालोर के चौकी प्रभारी अन्नराजसिंह राजपुरोहित ने बताया कि पुलिस थाना चितलवाना अंतर्गत डावल निवासी माधाराम पुत्र खेताराम विश्नोई ने 8 जून को उसकी पत्नी चंपा कुमारी के साथ ब्यूरो कार्यालय को दी शिकायत में बताया था कि उसकी पत्नी चंपा कुमारी सुंधा माता बीएड कॉलेज भीनमाल में प्रथम वर्ष में अध्ययनरत है।

बताया गया कि कॉलेज की प्रिंसिपल अंबाकुआ पालनपुर, हाल रथ मंदिर के पास भीनमाल निवासी कुसुम शर्मा (32) पत्नी शशिकांत शर्मा उसके सत्रांक अच्छे भेजने, हाजिरी पूरी भेजने व प्रवेश पत्र जारी करने के बदले 25 हजार रुपए रिश्वत की मांग रही है।

शिकायत के सत्यापन के बाद जालोर महिला थानाधिकारी निर्मला विश्नोई के नेतृत्व में शनिवार सुबह करीब 8:45 बजे कॉलेज के आस-पास जाल बिछाया। इस दौरान परिवादी की ओर से 25 हजार रुपए की रिश्वत राशि प्रिंसिपल कुसुम शर्मा के हाथ में थमाई गई। राशि थमाते ही कुसुम शर्मा को रिश्वत राशि के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।

TOPPOPULARRECENT