Thursday , May 24 2018

राजा भैया का नार्को टेस्ट कराने पर सुनवाई 11 को

लखनऊ, 6 जून: कुंडा के सीओ मरहूम जियाउल हक के कत्ल की जांच कर रहे CBI judicator ने साबिक वज़ीर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की उस अर्जी को अदालत में दाखिल किया है जिसमें उन्होंने खुद का नार्को/पॉलीग्राफी टेस्ट कराए जाने की रज़ामंदी दी है। ख

लखनऊ, 6 जून: कुंडा के सीओ मरहूम जियाउल हक के कत्ल की जांच कर रहे CBI judicator ने साबिक वज़ीर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की उस अर्जी को अदालत में दाखिल किया है जिसमें उन्होंने खुद का नार्को/पॉलीग्राफी टेस्ट कराए जाने की रज़ामंदी दी है। खुसुसी जुडेशियल मजिस्ट्रेट [सीबीआइ] मिर्जा जीनत ने इस अर्जी पर सुनवाई के लिए 11 जून की तारीख मुकर्रर की है।

अदालत के रूबरू judicator सुरेंद्र सिंह गुर्म ने दर्खास्त के साथ राजा भैया की उस अर्जी को मुंसलिक (संलग्न/Attach) कर पेश किया है जिसमें कहा गया है कि इस मामले की तफतीश के दौरान सीबीआइ की तरफ से पूछताछ की गई है और वह हमेशा ही मदद करने को तैयार रहे हैं। इसके इलावा वह नार्को/पॉलीग्राफी टेस्ट करवाने की मंज़ूरी दे रहे हैं।

सुरेंद्र सिंह गुर्म (judicator) ने कहा कि सीओ कत्ल केस में राजा भैया से पूछताछ में उन्होंने साफ कहा कि इस कत्ल में उनका कोई रोल नहीं है। फिर भी सच्चाई की जानकारी के लिए नार्कोटेस्ट कराने का फैसला लिया गया है। अदालत ने अर्जी पर सुनवाई के लिए 11 जून की तारीख मुकर्रर तय की है।

——-बशुक्रिया: जागरण

TOPPOPULARRECENT