राजा भैया को जवाब देने में छूटा पसीना

राजा भैया को जवाब देने में छूटा पसीना
लखनऊ, 16 मई: कुडा कांड में सीबीआई ने साबिक वज़ीर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से बुध के रोज दिन भर पूछताछ की। पूछताछ का सिलसिला दस घंटे से अधिक चला।

लखनऊ, 16 मई: कुडा कांड में सीबीआई ने साबिक वज़ीर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से बुध के रोज दिन भर पूछताछ की। पूछताछ का सिलसिला दस घंटे से अधिक चला।

कुंडा के सीबीआई कैंप ऑफिस में चली पूछताछ के दौरान सीबीआई अफसरों ने राजा भैया के कई करीबियों को बुलाकर उनसे सामना भी कराया।

मुसलसल हुई पूछताछ में कई बार राजा भैया को सीबीआई के सवालों का जवाब देने में पसीने छूट गए। राजा भैया अपने कई हामियों के साथ कुंडा वाकेए सीबीआई के कैंप दफ्तर में दिन में 10.40 बजे पहुंचे। सीबीआई ने राजा भैया के हामियों को कैंप दफ्तर के बाहर ही रोक दिया। राजा भैया को अकेले कमरे में ले जाया गया जहां सीबीआई की टीम ने उनसे पूछताछ शुरू कर दी।

सीबीआई ज़राए के मुताबिक राजा भैया से उनके फोन की कॉल डिटेल रिकार्ड पर पूछताछ की गई। इनमें उन फोन कॉल के बारे में खास तौर पर पूछा गया, जो नन्हें के कत्ल से लेकर सीओ की मौत के बाद गांव वालों के फरारी के दौरान आती रहीं।

कई नंबरों को राजा भैया से ही डायल करा कर बात कराई गई और मालूमात हासिल की गई। सीबीआई ने इस बीच राजा भैया के वफद हरिओम श्रीवास्तव, बेतिया कोठी के मैनेजर लालजी निगम, राजा भैया के करीबी नन्हें यादव, सपा के जिला के नायब सदर छविनाथ यादव, कुंडा टाउन एरिया के अध्यक्ष गुलशन यादव और एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह को बुला लिया था।

इन सभी से सीबीआई एक-एक कर राजा भैया से सामना कराती रही।

सीबीआई के ज़राए का कहना है कि पूरे वाकियात व फोन कॉल के बारे में राजा भैया के बयान और लोगों के बयान की तस्दीक करने के लिए सीबीआई ने इस लोगों का सामना कराया।

वाकिया के वक्त की कुछ फोन कॉल के बारे में जवाब देने में राजा भैया हिचकिचाए भी, लेकिन सीबीआई उन पर फौरन जवाब देने का दबाव बनाए रही।

सुबह से रात तक पूछताछ जारी रहने से इस बात की चर्चा भी होने लगी कि कहीं सीबीआई ने राजा भैया को हिरासत में तो नहीं ले लिया। लेकिन सीबीआई के आफीसर मीडिया को कोई भी खबर देने से कतराते रहे।

सीबीआई के ज़राए ने इस बाबत यह बताया कि राजा भैया को हिरासत में नहीं लिया गया है। उन्हें पूछताछ के लिए जुमेरात को भी बुलाया जा सकता है।

Top Stories