Wednesday , December 13 2017

राजिस्थान का आज सन राइज़र्स हैदराबाद से मुक़ाबला

जयपूर 27 अप्रैल : दीगर टीमों के ख़िलाफ़ गुजिश्ता दो मुक़ाबलों में हुई शिकस्त के बाद राजिस्थान रॉयलस आज‌ अपने मैदान पर सन राइज़र्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ कामयाबी की सिम्त वापसी केलिए कोशिश‌ होगी।

जयपूर 27 अप्रैल : दीगर टीमों के ख़िलाफ़ गुजिश्ता दो मुक़ाबलों में हुई शिकस्त के बाद राजिस्थान रॉयलस आज‌ अपने मैदान पर सन राइज़र्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ कामयाबी की सिम्त वापसी केलिए कोशिश‌ होगी।

ये मुक़ाबले राजिस्थान रॉयलस‌ के घरेलू मैदान सवाईमान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। राजिस्थान रॉयलस‌ जिसने अपने घरेलू मैदान पर खेले गए गुजिश्ता तीन मुक़ाबलों में सद फ़ीसद जीत‌ हासिल की हैं जिस से मेज़बान टीम के खिलाड़ियों के हौसले बुलंद हैं

वो चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के ख़िलाफ़ अपने घरेलू मैदान से दूर खेले गए मुक़ाबलों में हुई हार‌ को पीछे डालते हुए आज‌ हैदराबाद के ख़िलाफ़ कामयाबी के लिए कोशिश‌ होगी। मेज़बान टीम को आज‌ यहां खेले जाने वाले मुक़ाबले में हैदराबाद के ताक़तवर बौलिंग शोबा का सामना रहेगा और टीमों के जदूल में दो सरे फेहरिस्त टीमों के दरमयान ये एक सख़्त मुक़ाबले होसकये है।

चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ हार‌ के बावजूद राजिस्थान के लिए मुसबत नतीजे ये है कि इसके ओपनर शेन वाटसन की फ़ार्म में वापसी हुई है। जैसा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने चेन्नई के ख़िलाफ़ टूर्नामेंट की पहली सेंचुरी स्कोर की है।

इस मुक़ाबले में टीम को हार‌ बर्दाश्त करनी पड़ी। वाटसन फिर एक मर्तबा हैदराबाद के ख़िलाफ़ मेज़बान टीम के अहम बैटस्मेन होंगे। इसके बाद‌ कप्तान राहुल डराविड़‌ और अजिंक्या राहने बैटिंग शोबा को मजबूत‌ कर रहे हैं। ब्रॉड हॉज , स्टीवर्ट बनी और बशन्त याग्निक ने भी टीम को जब कभी तेज़ रफ़्तार बैटिंग की ज़रूरत पड़ी उन खिलाड़ियों ने वो तक़ाज़ा पूरा किया है।

राजिस्थान के लिए बौलिंग शोबा में भी एक से ज़ाइद नाम दस्तयाब हैं जिन में ख़ुसूसन शेन वाटसन की बौलिंग में वापसी टीम के लिए ख़ुशी की बात‌ है। दूसरी जानिब सन राइज़र्स हैदराबाद जिसे अपने गुजिश्ता मुक़ाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ हार‌ बर्दाश्त करनी पड़ी क्यों कि ये टीम हद से ज़्यादा अपने बौलिंग शोबा पर इन्हिसार(भरोसा) कर रही है

गुजिश्ता मुक़ाबले में शेखर धवन की शानदार वापसी टीम के लिए ख़ुशी की बात‌ है। शेखर धवन ने आई पी एल के छटे ऐडीशन में चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ अपना पहला मुक़ाबला खेलते हुए 63 रंस‌ की शानदार इनिंगस‌ खेली है। हैदराबाद के लिए बैटिंग शोबा में सब से बड़ा मसला टीम के मुस्तक़िल कप्तान कुमारा संगाकारा के खराब‌ फ़ार्म के अलावा पारथीव पटेल और आशीष रेड्डी की नाकामी है।

इसके अलावा तहसारा परेरा , कैमरोन वाईट और डैरिन सिमी आलमी मेयार के खिलाड़ी हैं और वो बेहतर मुज़ाहरे के ज़रिया स्कोर बोर्ड पर ऐसा स्कोर दर्ज कर सकते हैं जिसे हैदराबादी बोलर कामयाबी के साथ बचाव‌ कर सकते हैं। मेहमान टीम की असल ताक़त बौलिंग शोबा है जिस की क़ियादत डील स्टीन कर रहे हैं।

जुनूबी अफ़्रीक़ी फ़ास्ट बोलर डील स्टीन को हिंदूस्तानी फ़ास्ट बोलर इशांत शर्मा और अमीत मिश्रा के अलावा श्रीलंकाई ऑल राउंडर परेरा से बेहतर मदद‌ मिल रहा है और उन बोलरों ने अपने दरमयान मजमूई तौर पर 22 विकटें हासिल की हैं जिस के ज़रिया हैदराबादी टीम ने एक से ज़ाइद मर्तबा मामूली स्कोर का भी कामयाब बचाव‌ किया है।

अमीत मिश्रा के मुज़ाहिरे ग़ैरमामूली हैं जिन्हें 14 विकटें हासिल करने के अलावा एक से ज़ाइद मर्तबा लोअर आर्डर में टीम के लिए काफ़ी सूदमंद और तेज़ रफ़्तार रंस‌ बनाए हैं। हैदराबाद और राजिस्थान के दरमयान खेला जाने वाला ये मुक़ाबला दोनों टीमों के लिए बहुत अहम है क्यों कि टूर्नामेंट के निस्फ़ मरहला के मौके पर राजिस्थान 7 मुक़ाबलों के बाद 8 निशानात के ज़रिया चौथे जबकि सन राइज़र्स हैदराबाद 8 मुक़ाबलों के बाद 10 निशानात के ज़रिया तीसरे मुक़ाम पर है।

TOPPOPULARRECENT