Wednesday , January 24 2018

राजिस्थान की चोरों की टोली बेनकाब 70 किलो चांदी और 2 किलो सोना ज़बत

हैदराबाद । ( सियासत न्यूज़ ) सैंटर्ल ज़ोन पुलीस ने एक चोरों की टोली को बेनकाब करते हुए 6 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया और उन के क़बजे से 70 किलो चांदी और 2 किलो सोने को ज़बत कर लिया जिस की मालियत 93 लाख रुपया बताई गई है । डी सी पी सैंटर्ल ज़ोन मि

हैदराबाद । ( सियासत न्यूज़ ) सैंटर्ल ज़ोन पुलीस ने एक चोरों की टोली को बेनकाब करते हुए 6 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया और उन के क़बजे से 70 किलो चांदी और 2 किलो सोने को ज़बत कर लिया जिस की मालियत 93 लाख रुपया बताई गई है । डी सी पी सैंटर्ल ज़ोन मिस्टर तरूण जोशी ने बताया कि पुलीस ने इस अहम कामयाबी से बेगम बाज़ार के इलाके में पिछ्ले माह पेश आई चोरी की वारदात के मसले को हल कर लिया है उन्हों ने बताया कि बेगम बाज़ार के इलाके में चोरों ने एक दूकान में चोरी की वारदात अंजाम दी थी ।

उन्हों ने बताया कि ये टोली राजिस्थान से ताल्लुक़ रखती है । जहां उन्हों ने दुकान में नक़ब लगा कर चोरी कि थि । पुलीस ने 26 साला नारायण सिंह राजपुरोहित 23 साला राजा राम कुमावत 23 साला गोपाल सिंह राजपुरोहित 23 साला महिन्द्र , 22 साला जालिम सिंह राजपुरोहित और 25 साला रामेश कुमार राजपुरोहित को गिरफ़्तार कर लिया गया ।

डी सी पी ने बताया कि इस टोली के एक सदस्य नौरतन को बहुत जल्द गिरफ़्तार कर लिया जाएगा । जिस रात यानी 27 और 28 मई की रात चोरी कि गइ थी । इस टोली के दो सदस्य‌ दीवार में नक़ब करने के बाद अंदर गए थे और उन्हों ने तीन घंटे दूकान के अंदर गुज़ारे और दो लोग‌ जो अंदर गए थे इन में से एक ने हेलमेट लगाया और दूसरे ने पोलीथीन कौर से अपने चेहरे को ढांक लिया था और दूसरी इमारत पर दरख़्त के ज़रीये इस तीन मंज़िला इमारत में ये वारदात अंजाम दी थी ।

इस इमारत और दुकान में सी सी टी वी कैमरे मौजूद हैं लेकिन उन्हों ने सिर्फ बाहर के कैमरों को नुक़्सान पहुंचाया और चोरी कि। डी सी पी सैंटर्ल ज़ोन के मुताबिक़ इस कार्रवाई में सिटी पुलीस को सी सी टी वी कैमरों से काफ़ी मदद मिली और राजिस्थान पुलीस ने भी बेहतर मदद‌ कि है ।

डी सी पी ने बताया कि इस चोरी की वारदात के बाद पुणे गोवा और राजिस्थान के लिये ख़ुसूसी टीमों को रवाना किया गया था । और राजिस्थान से गिरफ्तारियां कि गइं । इस टोली को गिरफ़्तार करने में एडीशनल इन्सपेक्टर आबिड्स श्री निवास एडीशनल इन्सपेक्टर बेगम बाज़ार शाम सुंदर के इलावा सब इन्सपेक्टर मख़दूम और उन की टीम के सदस्य‌ नजम उद्दीन ग़ौरी , अबदुल्लाह ओर दुसरे लोगों ने काम किया । डी सी पी ने कमिशनर सिटी पुलीस से नुमाइंदगी करते हुए पुलीस के इन ओहदेदारों को एवार्ड दिलाने का यकिन‌ दिया । इस मौके पर ए सी पी आबिडस लंबा रेड्डी ओर दुसरे मौजूद थे ।।

TOPPOPULARRECENT