Wednesday , September 26 2018

राज्यसभा उम्मीदवारी पर कर्नाटक कांग्रेस ने राहुल गांधी के प्रस्ताव को ठुकराया!

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए स्थिति उस समय अजीबोगरीब हो गई, जब उनके प्रस्ताव को कर्नाटक की प्रदेश यूनिट ने मानने से इनकार कर दिया। इसके बाद राहुल को नया विकल्प तलाशने को मजबूर होना पड़ गया।

सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर राहुल गांधी अपने दो खास और गांधी परिवार के बेहद करीबी माने जाने वाले सैम पित्रोदा और पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी को आसानी से राज्यसभा में भेजना चाहते हैं और उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से अनुरोध किया कि उनके लिए अपने राज्य से राज्यसभा में जाने का रास्ता साफ करें।

खबर है कि कर्नाटक राज्य यूनिट ने पार्टी अध्यक्ष के इस प्रस्ताव को मानने से इनकार कर दिया। उन्होंने इस संबंध में अपनी सफाई दी कि कुछ महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यहां से किसी बाहरी शख्स को राज्यसभा में नहीं भेजा जा सकता।

कर्नाटक यूनिट की ओर से राहुल गांधी के प्रस्ताव को ठुकराए जाने के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष ने सैम पित्रोदा को राज्यसभा में भेजने के लिए गुजरात से सिफारिश की है।

मंगलवार को दिल्ली में बैठक के दौरान सिद्धारमैया ने राहुल से कहा था कि चुनावी साल में कर्नाटक से किसी बाहरी को राज्यसभा में भेजना घातक हो सकता है।

TOPPOPULARRECENT