Wednesday , April 25 2018

राज्यसभा चुनाव: BSP विधायक ने किया क्रॉस वोटिंग, दिया बीजेपी को वोट

यूपी में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए वोटिंग चल रही है। उन्नाव की पुरवा सीट से बीएसपी विधायक अनिल सिंह पार्टी सुप्रीमो मायावती को बड़ा झटका दिया है। अनिल सिंह ने कहा कि वह महाराजजी (योगी आदित्यनाथ) के साथ हैं।

मतदान के लिए जाते वक्त अनिल सिंह ने कहा कि मैं अंतरात्मा की आवाज पर वोट करूंगा। इसके साथ ही राज्यसभा चुनाव में पहली क्रॉस वोटिंग हुई है।

विधानसभवन के बाहर बीएसपी एमएलए अनिल सिंह ने कहा, ‘मैंने बीजेपी के लिए वोट किया है बाकी के बारे में मुझे कुछ नहीं पता।’ इसके साथ ही साफ हो गया कि बीजेपी, बीएसपी के खेमे में सेंधमारी करने में कामयाब रही।

विधायक वंदना ने बीएसपी नेता लालजी वर्मा को दिखाकर डाला वोट। आज क्रॉस वोटिंग के पूरे आसार है फिर भी हर पार्टी अपनी जीत का दावा कर रही है। आज हुई वोटिंग में सबसे पहला वोट बीएसपी विधायक रामवीर उपाध्याय ने डाला है। बीएसपी, कांग्रेस और एसपी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। बीजेपी अपनी जीत का दावा कर रही है।

राज्यसभा की वोटिंग के दौरान क्रॉस वोटिंग के पूरे आसार बने हुए हैं। निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्रा और बीएसपी के अनिल सिंह ने बीजेपी नेताओं से मुलाकात की है । ओमप्रकाश राजभर ने इस मुलाकात की पुष्टि की है।

कांग्रेस के सभी 7 विधायकों ने बीएसपी को वोट डाल दिया है। एसपी के 30 विधायक अबतक वोट डाल चुके हैं। सभी दलों के विधायक अपनी पार्टी के नेताओं को दिखाकर वोट डाल रहे हैं।

बसपा विधायक लॉजीवर्मा को दिखाकर, भाजपा नेता सुरेश खन्ना को दिखाकर और सपा विधायक राकेश सिंह को दिखाकर कर अपना वोट डाल रहे हैं।

अबतक कोई क्रॉसवोटिंग नहीं हुई है लेकिन क्रॉसवोटिंगह होना लगभग तय है। बीएपी के अनिल सिंह बीजेपी की तरफ झुक रहे हैं तो बीजेपी के एक विधायक गठबंधन को वोट डाल सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT