राज्यसभा छोड़ने से पहले, भाजपा के कैलाश विजयवर्गीय से मिले मुकुल रॉय

राज्यसभा छोड़ने से पहले, भाजपा के कैलाश विजयवर्गीय से मिले मुकुल रॉय
Click for full image

निलंबित तृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल रॉय ने सोमवार को नई दिल्ली में एक घर के बाहर बीजेपी पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के साथ एक फोटो खिचवाई।

हालांकि, उन्होंने बैठक में भाग लिया, जिसमें कहा गया है कि वह वरिष्ठ कांग्रेस नेता शिवचरन माथुर के आवास पर विजयवर्गीय से मिले, जो हाउस कमेटी की अध्यक्षता करते हैं।

तृणमूल के संस्थापक सदस्य रॉय, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मिलने के बाद बुधवार को अपनी राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा देंगे।

बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए, रॉय ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सरकार ने उन्हें अपने संसद की स्थानीय क्षेत्र विकास योजना का भुगतान करने की अनुमति नहीं दी है।

एक सवाल के जवाब देते हुए कि क्या रॉय भाजपा में शामिल होंगे, तो विजयवर्गीय ने कहा कि उनकी पार्टी इस मामले पर जल्दबाजी में नहीं है।

उसी समय विजयवर्गीय ने दावा किया कि जो लोग पश्चिम बंगाल में विकास चाहते हैं, वे बोर्ड पर आते हैं।

बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी ने कहा, “उन सभी राजनीतिक नेताओं जो पश्चिम बंगाल को बढ़ाना चाहते हैं, वे भाजपा में शामिल होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तहत काम करें, क्योंकि भाजपा कोई अन्य पार्टी नहीं है जो विकास के एजेंडे पर काम करना चाहती है।”

पिछले हफ्ते, रॉय ने कहा कि वह बीजेपी को एक धर्मनिरपेक्ष राजनीतिक दल मानते हैं। उन्होंने तृणमूल से सवाल किया कि यह कैसे अटल बिहारी वाजपेयी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार का हिस्सा था, अगर भगवा पार्टी सांप्रदायिक ताकत थी।

Top Stories