Monday , December 11 2017

राज्यसभा जिमनी इंतिख़ाब : एमजे अकबर 19 वोटों से जीते , हारे हाजी हुसैन

भाजपा के क़ौमी तर्जुमान व सीनियर जर्नलिस्ट एमजे अकबर झारखंड से राज्यसभा का इंतिख़ाब जीत गए हैं। उन्होंने झामुमो उम्मीदवार हाजी हुसैन अंसारी को 19 वोटों से हराया। सुबह नौ बजे से शुरू हुए वोटिंग में कुल 78 वोट डाले गए। इसमें भाजपा उम्म

भाजपा के क़ौमी तर्जुमान व सीनियर जर्नलिस्ट एमजे अकबर झारखंड से राज्यसभा का इंतिख़ाब जीत गए हैं। उन्होंने झामुमो उम्मीदवार हाजी हुसैन अंसारी को 19 वोटों से हराया। सुबह नौ बजे से शुरू हुए वोटिंग में कुल 78 वोट डाले गए। इसमें भाजपा उम्मीदवार को 48 वोट मिले जबकि झामुमो उम्मीदवार को 29 वोट। दो एमएलए एनोस एक्का और भानुप्रताप शाही वोट डालने नहीं आए। जबकि एक वोट को एलेक्शन कमीशन ने मंसूख कर दिया।
भाजपा उम्मीदवार के हक़ में 47 वोट थे, लेकिन उन्हें दो एक्सट्रा वोट मिले। आज़ाद माला गीता कोड़ा और कुशवाहा शिवपूजन मेहता ने अकबर के हक़ में वोट डाले। जबकि आजसू के चंद्रप्रकाश चौधरी का वोट मंसूख कर दिया गया। उन्होंने अपने वोटिंग लेटर को पब्लिकली कर दिया था। इसपर ऑब्जर्वर पीके जाजोरिया ने एतराज़ जताई और एलेक्शन कमीशन को जानकारी दी। फिर उनके वोट की गिनती नहीं की गई।

एमजे अकबर ने जीत के बाद कहा, मैं पूरे मन से झारखंड की खिदमत और रियासत की तरक़्क़ी करूंगा। मुझे झारखंड की खिदमत करने का मौका मिला है। हमारा टार्गेट यही है कि झारखंड के गरीब-गुरबा की भलाई के लिए काम कर सकें। मैं बोलने पर कम और काम करने पर ज्यादा यकीन करता हूं।
वजीरे आजम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में मुल्क एक नई राह पर चल निकला है। इसमें मेरी जो भी बन पाएगी, करेंगे। झारखंड मूअदनी आलात वाला रियासत है, लेकिन यहां तरक़्क़ी नहीं हो सका है। रियासत में पहली बार रघुवर दास की कियादत में पूरी अकसरियत वाली सरकार बनी है, जो तरक़्क़ी का टार्गेट मुकर्रर कर काम कर रही है।

TOPPOPULARRECENT