Monday , November 20 2017
Home / Delhi News / राज्यसभा में जबर्दस्त हंगामा, मायावती ने बीफ के नाम पर महिला की पिटाई का मामला उठाया

राज्यसभा में जबर्दस्त हंगामा, मायावती ने बीफ के नाम पर महिला की पिटाई का मामला उठाया

मानसून सत्र में बुधवार को सदन की कार्यवाही हंगामे के साथ शुरू हुई. राज्यसभा में मायावती ने कार्यवाही शुरू होते ही दयाशंकर सिंह और मंदसौर में गौर रक्षा के नाम पर महिलाओं की पिटाई का मुद्दा उठाया. बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि दयाशंकर सिंह को पार्टी उन्हें सुरक्षा दे रही है, बचा रही है. मायावती के इतना कहते ही सदन में शोर मच गया.

मायावती ने कहा, ‘दयाशंकर सिंह झारखंड में हैं और यह एक बीजेपी शासित राज्य है. इससे साफ जाहिर होता है कि बीजेपी उन्हें बचा रही है.’ उनके इतना कहते ही हंगामा करते हुए कुछ सांसद वेल तक आ गए. मायावती ने बीजेपी पर जुबानी प्रहार करते हुए कहा, ‘बीजेपी नारा देती है- महिलाओं के सम्मान में, बीजेपी मैदान में. जबकि बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में बीफ की अफवाह पर महिलाओं को पीटा जाता है.’ मायावती ने दलितों की पिटाई का भी मुद्दा उठाया, जिस पर सदन में जमकर हंगामा हुआ.

बता दें कि मध्यप्रदेश के मंदसौर में खुद को गौर रक्षक बताने वाले लोगों ने दो महिलाओं की पिटाई कर दी. ऐसा बीफ की अफवाह के बाद किया गया.

एमपी में गौ रक्षकों द्वारा महिलाओं की पिटाई के मामले पर बोलते हुए कांग्रेस नेता गलाम नबी आजाद ने कहा, ‘गौ रक्षक होने चाहिए, लेकिन उसके नाम पर बहाना करके दलित और मुसलमानों को टारगेट करो, हम इसके खि‍लाफ हैं.’

TOPPOPULARRECENT