Thursday , July 19 2018

राज्यसभा में बजट पर चर्चा जारी, पी चिदंबरम ने की शुरुआत

नई दिल्ली। राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे शुरू हुई. कार्रवाई के दौरान बजट पर चर्चा शुरू हुई. चर्चा की शुरूआत वित्त मंत्री पी चिंदबरम ने की. उन्होंने प्रधानमंत्री के बयान की चर्चा करते हुए कहा कि हम पीएम को बयान से रोकना नहीं चाहते इसलिए हम बाहर चले गये।

चिदंबरम ने डोनाल्ड ट्रंप के संबोधन की चर्चा करते हुए कहा, ट्रंप ने अपने चुनावी सभा में कई ऐसी बातें कही जिसका सबने विरोध किया। लेकिन जब उन्होंने शपथ ली तो अपने संबोधन की शुरूआत फेलो अमेरिका से की उन्होंने प्रधानमंत्री ओबामा, क्लिटंन सबकी चर्चा की। हर प्रधानमंत्री एक दिन पूर्व प्रधानमंत्री बनता है।

प्रधानमंत्री को अपने बयान पर खेद जताना चाहिए. कम से कम उन्हें इतना तो कहना चाहिए कि उनका इरादा मनमोहन सिंह की छवि को नुकसान पहुंचाने का नहीं था। अगर उनके संबोधन से ऐसा प्रतित हुआ है तो उन्हें अपने शब्द वापस लेने चाहिए। चिदंबरम ने नोटबंदी की चर्चा करते हुए कहा, बगैर तैयारी के यह फैसला ले लिया गया।

नोटबंदी के बाद मैंने एटीएम में लोगों को भेजा कई एटीएम बंद हुए. मैंने चार दिनों के बाद दो हजार के नोट देखे। पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, क्या सच में आपको लगता है आप बैंक से अब तय राशि निकला सकते हैं। अभी भी परेशानियां हैं।

राज्यसभा में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कल की टिप्पणी पर खूब हंगामा मचा. इस कारण सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी.

TOPPOPULARRECENT